Sunday , October 22 2017
FreeCharge

अब ध्वनि तरंगों से करिए पेमेंट, FreeCharge ला रहा नया फीचर

अभी तक आपने QR कोड को स्कैन कर, NFC जैसी आधुनिक तकनीकों से पेमेंट किया होगा। लेकिन भारतीय कंपनी फ्रीचार्ज अब आपको ध्वनि तरंगों (साउंड वेव) से भी पेमेंट करने का आॅप्शन देने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने टोनटैग नाम की कंपनी से साझेदारी की है। टोनटैग साउंड आधारित पेमेंट करने के मामले में देश की नामी कंपनी है। कंपनी ने घोषणा की है कि फ्रीचार्ज एंड्राॅयड ऐप के साथ अब ध्वनि तरंंगों से भी पेमेंट किया जा सकेगा।

फ्री चार्ज अभी तक पिन औऱ QR कोड के माध्यम से पेमेंट करने के आॅप्शन देता है। ध्वनि तरंगों से पेमेंट करने के आॅप्शन को जल्द ही फ्रीचार्ज अपनी ऐप में डाल देगा। इसके लिए यूजर को ‘Pay or Send’ आॅप्शन पर जाना होगा और वहां जाकर साउंड पेमेंट आॅप्शन चुनना होगा। जिसके बाद ग्राहक को अपने मोबाइल को व्यापारी के डिवाइस के पास ले जाना होगा। एक बार डिवाइस ध्वनि तरंग के माध्यम से सिग्नल रिसीव कर लेगा तो Pay Now का बटन दिखेगा। जिसे दबाकर पेमेंट किया जा सकता है।

फ्रीचार्ज के CEO गोविन्द राजन ने इस मौके पर बताया कि “फ्रीचार्ज को अपने ग्राहकों को बेस्ट ट्रांजेक्शन अनुभव देते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है। टोनटैग के साथ अपने प्लेटफाॅर्म पर साउंड पेमेंट लाॅन्च करने के साथ हमारा इरादा बेस्ट रहने का है। इस नए तरीके के साथ हम उम्मीद करते हैं कि हम अपने ग्राहकों को इसी तरह की इनोवेशन के साथ आगे भी खुश करते रहेगें।”

फ्रीचार्ज के इस नए साउंड पेमेंट को अभी ट्रस्ट फार्मेसी के 62 आउटलेट, माल पार्किंग, NICE टोल प्लाजा और अन्य काॅलेज जो टोनटैग से जुड़े मर्चेंट एक्सेप्ट कर रहे हैं। यह फीचर अभी भी एंड्राॅयड ऐप में आने वाला है। हालांकि आईफोन के लिए यह कब उपलब्ध होगा। इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

टोनटैग के CEO कुमार अभिषेक के मुताबिक, “हमें बहुत खुशी हो रही है कि टोनटैग टेक्नोलाॅजी फ्रीचार्ज वाॅलेट ऐप में फीचर होगी। इस साझेदारी के साथ टोनटैग फ्रीचार्ज यूजर को बिना किसी रुकावट के विभिन्न स्टोर पर पेमेंट कर सकेगें। जिसके लिए आॅनलाइन पेमेंट्स डोमेन में फ्रीचार्ज को जाना जाता है।” वर्तमान में टोनटैग के करीब 38 मिलियन कस्टमर डिवाइस है। वहीं करीब 42,000 व्यापारी इस तकनीक की मदद से पेमेंट स्वीकार भी कर रहे हैं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

whatsapp snapchat

लोकप्रियता में व्हाट्सऐप स्टेटस ने स्नैपचैट स्टोरीज को छोड़ा पीछे, डेली एक्टिव यूजर हुए ज्यादा

आपको पता ही होगा कि फेसबुक ने अपनी सभी ऐप्स में स्नैपचैट के स्टोरीज फीचर …