Sunday , August 20 2017
galaxy note 7 ban flights
galaxy note 7 ban flights

गैलेक्सी नोट 7 फटने की घटनाओं का असर- 40% लोग दोबारा नहीं खरीदेगे सैमसंग का फोन, सर्वे में आया सामने

एक ई-काॅमर्स कंपनी ब्रांडिंग ब्रांड की ओर से सैमसंग के स्मार्टफोन रखने वाले एक हजार लोगों पर करवाए गए सर्वे में सामने आया है कि 40 प्रतिशत लोग दोबारा सैमसंग का कोई भी स्मार्टफोन नहीं खरीदेगें। कंपनी की ओर से यह सर्वे 11 से 12 अक्टूबर के बीच यूनाइटेड स्टेट्स में 18-65 वर्ष उम्र के लोगों पर करवाया गया है। इनमें से ज्यादातर लोगों ने कोई दूसरी कंपनी का एंड्रॅायड फोन खरीदने की बात कही है।

सर्वे में यह भी सामने आया है कि इन लोगों में से 8% आगे गूगल पिक्सल स्मार्टफोन खरीदेगे। वहीं 30% लोग ऐप्पल आईफोन न खरीदेगे। करीब 62% लोगों ने कहा है कि वह कोई दूसरा एंड्राॅयड स्मार्टफोन खरीद लेगें। इतना ही नहीं जिन लोगों पर सर्वे किया गया उनमें से 30% का कहना था कि उनके पास हमेशा से ही सैमसंग के फोन इस्तेमाल किए है। लेकिन वे अब इसे बदलना चाहते हैं।

जरुर पढे़ – सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 टाइमलाइन 
सर्वे के रिजल्ट ज्यादा चौंकाने वाले नहीं है क्योंकि पिछले दिनों सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 फटने की घटनाएं अप्रत्यक्ष रुप से बढ़ गई थी। इतना ही नहीं कई एयरलाइन्स आदि ने तो सैमसंग के फोन इस्तेमाल पर पूरी तरह से पाबंदी ही लगा दी थी। अब खबर यह भी मिली है कि कुछ एयरलाइन्स सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल पर जुर्माना भी लगा सकती है। जिससे की फ्लाइट के दौरान नोट 7 फटने की घटना ना हो।

सर्वे के रिजल्ट बताते हैं कि कंपनी में लोगों को विश्वास घटा है। यहां तक कि सैमसंग एक बार नोट 7 रिप्लेस कर चुका है। लेकिन रिप्लेस किए गए नोट 7 में भी फटने की घटनाएं सामने आ रही है। आलम यह है कि कंपनी अभी तक ऩोट 7 फटने के कारण तक सार्वजनिक नहीं कर पाई है। हालांकि सैमसंग ने अभी ही सैमसंग नोट 7 को बंद करने की घोषणा कर दी है। मतलब कंपनी आगे नोट 7 नहीं बनाएगी और बेचेगी भी नहीं।

सैमसंग ने अभी घोषणा भी की है कि जिन लोगों ने गैलेक्सी नोट 7 खरीदने के लिए पहले पैसा दे दिया था। कंपनी उन्हें रिफंड के बदले नया गैलेक्सी S7 और साथ में कुछ उपहार भी दे रही है। आपको क्या लगता है नोट 7 फटने की घटनाओं के चलते आप सैमसंग का फोन भविष्य में खरीदेगे या नहीं। हमें कमेंट कर जरुर बताएं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

weather android apps

डाउनलोड – एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए बेस्ट मौसम ऐप्स & विजेट्स

एंड्राॅयड स्मार्टफोन को इसके विजेट्स आईफोन आदि से अलग बनाते हैं। एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए …