Sunday , October 22 2017
gionee a1

जियोनी A1 स्मार्टफोन 16MP सेल्फी कैमरे के साथ लाॅन्च, कीमत 19,999 रुपए

चीनी स्मार्टफोन कंपनी जियोनी ने अपने A1 और A1 प्लस स्मार्टफोन को इसी वर्ष मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान लाॅन्च किया था। अब कंपनी ने A1 स्मार्टफोन को नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आज ही देश में लाॅन्च कर दिया है। यह फोन कंपनी ने ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत देश में ही असेंबल किया है। यह एक सेल्फी केन्द्रित स्मार्टफोन है औऱ इसमें सामने की ओर 16 मेगापिक्सल का कैमरा है। कंपनी ने फोन की कीमत 19,999 रुपए रखी है औऱ वह इसे आॅनलाइन औऱ आॅफलाइन दोनों तरह के स्टोर पर बेचेगी।

फोन के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.5-इंच का AMOLED डिस्प्ले है जिसका रिजाॅल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। इसमें 4GB की रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज है जिसे आगे 128GB तक मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। फोन हेलिओ P10 आॅक्टाकोर प्रोसेसर पर चलता है। फोन मैटल का बना है औऱ इसमें 4010mAh की बैटरी है। यह फास्ट चार्जिंग तकनीक भी सपोर्ट करती है। पूरी बैटरी मात्र 2 घंटे के अंदर चार्ज हो जाती है।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। वहीं सामने की ओर इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। दोनों ही कैमरे LED फ्लैश के साथ आते हैं जिससे कि रात के समय में भी बेहतर फोटोग्राफी की जा सकती है। कंपनी ने सामने की ओऱ फोन के होम बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है।

लेटेस्ट आॅपरेटिंग सिस्टम एंड्राॅयड 7.0 नूगट पर चलने वाला जियोनी का यह पहला स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस पर खुद के यूजर इंटरफेस अमीगो 4.0 OS से भी इसे कस्टमाइज किया हुआ है। फोन गोल्ड, ब्लैक और ग्रे कलर में मिलेगा। इस फोन के बारे में आपका क्या सोचना है हमें कमेंट कर जरुर बताएं। इसके साथ ही अपनी राय औऱ सुझाव भी हमें भेजते रहें।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Yu Yureka Black

Yu यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 जून को फ्लिपकार्ट पर होगा लाॅन्च

जैसा कि यू ने पिछले ही सप्ताह बताया था कि यू यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 …