Friday , August 18 2017
Gionee P7 4G VoLTE
Gionee P7 4G VoLTE

जियोनी P7 स्मार्टफोन 5 इंच डिस्प्ले और 2GB रैम के साथ इंडिया में ₹9,999 में होगा लाॅन्च

जियोनी ने अभी कुछ महीने पहले ही इंडिया में 5.5 इंच डिस्प्ले वाला P7 मैक्स स्मार्टफोन लॉन्च किया था। उस समय कंपनी ने जियोनी P7 स्मार्टफोन को भी जल्द ही भारतीय बाजार में लांच करने की घोषणा की थी। अब हमें जानकारी मिली है कि यह स्मार्टफोन इस सप्ताह के अंत तक बाजार में उपलब्ध हो जाएगा। कंपनी ने इसकी कीमत 9,999 रखी है। यह गोल्ड, ग्रे, और व्हाइट कलर में आएगा। इस स्मार्टफोन की डिजाइन बिल्कुल ही P7 मैक्स स्मार्टफोन के समान है। लेकिन यह आकार में थोड़ा सा छोटा है। इसमें पीछे की ओर टेक्सचर फिनिश है जो उजाले में इसे एक चमक देती है। जियोनी P7 प्लास्टिक बैक कवर के साथ आता है और इसके चारों ओर मैटल की फ्रेम है।

लेकिन यह स्मार्टफोन भी कंपनी की ओर से पहले लॉन्च 13,999 रुपए में पहले लॉन्च हुए P7 मैक्स की तरह ही निराश करता है और इस कीमत में बाजार में इससे भी अच्छे स्पेशिफिकेशन वाले स्मार्टफोन मौजूद है। इसमें 5-इंच का IPS डिस्प्ले है जिसका पिक्सल रिजाॅल्युशन 1280 x 720 पिक्सल है

वही अभी कुछ समय पहले 10,000 रुपए की कीमत के आसपास बाजार में लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोन फुल HD 1920 x 1080 पिक्सल रिजाॅल्युशन के साथ आते हैं। फोन में 1.3GHz का 64-बिट मीडियाटेक क्वाॅडकोर प्रोसेसर है। साथ में बेहतर ग्राफिक्स के लिए माली GPU भी है। 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ इसकी स्टोरेज को मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

फोन कैमरा की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ आता है। फोन एंड्राॅयड 6.0 आधारित कंपनी की ओर से कस्टमाइज की गई अमिगो 3.2 यूजर इंटरफेस पर काम करता है। जियोनी ने स्मार्टफोन में कई तरह की ब्लाॅटवेयर ऐप्स पहले से इंस्टाॅल कर रखी है जिससे इसमें इंटरनल स्टोरेज भी कम हो गई है। फोन में 2300 mAh की बैटरी है जो एक दिन से ज्यादा तक चल सकती है। फोन का स्पीकर पीछे की ओर जो DTS ऑडियो के साथ भी आता है।

दस हजार रुपए की कीमत होने के बावजूद इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है। फोन में जियो 4G सिम सपोर्ट करने के लिए VoLTE सपोर्ट भी है। इसके साथ ही फोन खरीदने पर एक फ्री जिओ सिम भी मिलेगी जो 31 मार्च 2017 तक के लिए अनलिमिटेड डाटा, वॉइस कॉल और SMS के साथ आती है। फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G के अलावा Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS, USB OTC, माइक्रो USB 2.0 सपोर्ट है।

दूसरी ओर जियोनी P7 मैक्स में 5.5 इंच का HD डिस्प्ले है और यह 2.2GHz के मीडियाटेक आॅक्टाकोर प्रोसेसर के साथ आता है। 3GB रैम के साथ ही इसमें पीछे 5 मेगापिक्सल का रियर और सामने की ओर 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी है। साथ ही फोन में 3100mAh की बैटरी भी है। P7 की तरह ही P7 मैक्स में भी कोई फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है।P7 मैक्स पहले से ही बाजार में उपलब्ध है। वहीं P7 के इस सप्ताह के अंत तक बाजार में उपलब्ध होने की संभावना है। ज्यादा जानकारी के लिए फोनराडार के साथ बने रहें।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

weather android apps

डाउनलोड – एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए बेस्ट मौसम ऐप्स & विजेट्स

एंड्राॅयड स्मार्टफोन को इसके विजेट्स आईफोन आदि से अलग बनाते हैं। एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए …