Thursday , August 17 2017
Gionee P8W India
Gionee P8W India

5″ डिस्प्ले & 8MP कैमरे वाला जियोनी P8W स्मार्टफोन इंडिया में जल्द होगा लाॅन्च

इस वर्ष की शरुआत में चीनी स्मार्टफोन कंपनी जियोनी ने अपने नए P8 मैक्स स्मार्टफोन के लाॅन्च की घोषणा की थी। अब कंपनी एक नया एंट्री लेवल का स्मार्टफोन जियोन P8W लेकर आ रही है। यह स्मार्टफोन जियोनी P5W का सक्सेसर होगा जो इंडिया में दिसम्बर 2015 में लाॅन्च हुआ था। कंपनी के अन्य किफायती स्मार्टफोन की तरह ही यह फोन भी पाॅलीकार्बोनेट शैल के साथ आता है। फोन में पीछे की ओर घुमावदार कोने है जिन्हें कंपनी जियोनी D बैक-आर्क डिजाइन कहती है और फोन को अच्छी पकड़ देते हैं।

फोन में सामने की ओर 5.5-इंच का HD IPS डिस्प्ले है जिसका रिजाॅल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। जियोनी P5W में भी इसी तरह का डिस्प्ले था। यह फोन 1.3GHz मीडियाटेक MT6735 क्वाॅड-कोर प्रोसेसर पर चलता है। इसमें 1GB रैम और फोन की 16GB इंटरनल स्टोरेज है जिसे 128GB तक मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। फोन की P5W से तुलना करें तो कंपनी ने P8W में कैमरा सेंसर अपग्रेड कर दिए है। फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ है। वहीं सेल्फी लेने के लिए 5 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस कैमरा सामने की ओर है। यह एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आधारित कंपनी की अमीगो 3.5 आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

जियोनी के अन्य स्मार्टफोन की तरह ही इस फोन में भी कई तरह की ऐप्स कंपनी पहले से इंस्टाॅल कर दे रही है। इस वजह से फोन की स्टोरेज पर ये ऐप्स पहले से कब्जा कर बैठी है। फोन में कैमरा 2,300mAh की बैटरी है जो एक दिन से ज्यादा नहीं चलती है। फोन में दायीं ओर वाॅल्यूम राॅकर और पावर बटन है। फोन का ड्यूल सिम कार्ड स्लाॅट और मेमोरी कार्ड स्लाॅट रिमूवेबल बैक कवर के अंदर है। जियोनी फोन के साथ एक स्क्रीन प्रोटेक्टर और ट्रांसपेरेंट केस भी फ्री दे रहा है। फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.0, GPS, 3.5mm आॅडियो पोर्ट और माइक्रो USB 2.0 पोर्ट आदि है।

फोन में नीचे की ओर स्टीरियो स्पीकर है। जियोनी P5W में MT6735 चिपसेट था जो 4G LTE सपोर्ट नहीं करता था। लेकिन जियोनी P8W 4G LTE सपोर्ट करता है। हालांकि यह पक्का नहीं है लेकिन फोन 4G VoLTE भी सपोर्ट कर सकता है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है। फोन की P8 मैक्स से तुलना करें तो P8 मैक्स शानदार स्पेशिफिकेशन के साथ आता है। इसमें 3GB रैम और मेमोरी 32GB इंटरनल स्टोरेज है। फोन में GB तक मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में MMT6735, 150mAh की बैटरी है। हालांकि यह जानकारी अभी पक्की नहीं है और इसमें बदलाव संभव है। ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार पढ़ते रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …