Thursday , August 17 2017
Google Pixel
Google Pixel

गूगल पिक्सल & पिक्सल XL स्मार्टफोन को मिल रही नई एंड्राॅयड नूगट अपडेट

गूगल में पिछले सप्ताह ही अपने नेक्सस और पिक्सल स्मार्टफोन के लिए एंड्राॅयड 7.1.1 अपडेट रिलीज की थी। भारत में इस अपडेट के साथ ही पिक्सल स्मार्टफोन एक बहुत ही महत्वपूर्ण फीचर VoLTE सपोर्ट करने लगे थे। जो कि पहले नेक्सस और पिक्सल स्मार्टफोन में नहीं थे। अपडेट के साथ कई तरह के इश्यू फिक्स हो गया थे और कुछ नए फीचर भी इन फोन में जुड़ गए थे। लेकिन कुछ मामलों में सामने आया था कि इसके साथ ही कुछ इश्यू हल नहीं हुए थे। अब पता चला है कि कंपनी ने एक और छोटी सी अपडेट रिलीज कर दी है। जिससे ये इश्यू हल होगें।

इस अपडेट का बिल्ड नंबर NMF26Q है और यह एक तरह की मेंटेनेंस अपडेट है। इसलिए जिन यूजर्स को भी यह अपडेट मिल रही है। उन्हें अपने एंड्राॅयड वर्जन में कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। AOSP के अनुसार यह अपडेट उन पिक्सल और पिक्सल XL स्मार्टफोन के लिए है जो UK आधारित O2 कैरियर से रजिस्टर्ड है। और इसके अनुसार यह कुछ MMS संबंधित इश्यू को हल करेगा। इन यूजर को भी MMS भेजने में समस्या का सामना करना पड़ रहा था। वहीं दूसरी ओर जो यूजर बैंड 4 LTE मोबाइल नेटवर्क पर थे उन्हें भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं यह अपडेट अन्य नेटवर्क वाले डिवाइस को भी मिलेगी।

यह हमेशा ही अच्छा होता है कि डवलपर्स लगातार अपडेट भेजते रहे। आप भी कोई पिक्सल डिवाइस यूज कर रहे हैं और आपको कोई अपडेट नहीं मिल रही है तो आप बिल्कुल भी चिंतित ना हो। क्योंकि यह अपडेट कुछ चुनिंदा यूजर्स को ही मिल रही है। जिन्हें सबसे अलग तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। गूगले एंड्राॅयड 7.1 नूगट अपडेट के लिए फैक्टरी इमेज और OTA फाइल भी रिलीज की थी। जिसका बिल्ड नंबर NMF26Q है। इन फाइल को भी खुद ही डिवाइस में साइडलोड कर नई अपडेट को इंस्टाॅल किया जा सकता है। लेकिन उससे पहले गूगल की ओर से दिए गए दिशानिर्देश जरुर पढ़ ले।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …