Sunday , August 20 2017
Nokia 150 Dual
Nokia 150 Dual

HMD ने लाॅन्च किए नोकिया 150, नोकिया 150 ड्यूल सिम फोन, कीमत INR 1700 (US $26)

नोकिया के लिए फोन बनाने वाली फिनिश कंपनी HMD ग्लोबल ने आज दो नए फोन लाॅन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने नोकिया 150 और नोकिया 150 ड्यूल सिम फोन को लाॅन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को फिर से बाजार में उतरने की घोषणा के दो सप्ताह बाद ही यह फोन लाॅन्च कर दिए है। यह दोनों बेसिक हेडसेट है और मात्र $26 की कीमत के साथ आते है। जो भारतीय मुद्रा में 1700 रुपए के आसपास है। नोकिया के पूराने हेडसेट जैसे नोकिया 105, 216 की कढ़ी को ही आगे बढ़ाते हुए यह फोन बाजार में आए है।

नोकिया 150 और नोकिया 150 ड्यूल सिम को कंपनी सस्ते और टिकाऊ फोन के तौर पर बेचना चाहती है। वहीं बात जिसे यूजर नोकिया के पूराने फोन में पाते थे। इन दोनों फोन में केवल ड्यूल सिम का ही अंतर है, बाकि इनमें फीचर और फंक्शन सभी एक जैसे ही है। दोनों फोन के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इनमें 2.4 इंच की डिस्प्ले है और सामने की ओर फिजिकल कीबोर्ड है। इनके अलावा इनमें ब्लूटुथ, FM रेडियो, MP3 प्लेयर समेत मेमोरी कार्ड स्लाॅट भी है।

नोकिया 150 और नोकिया 150 ड्यूल सिम में पीछे की ओर VGA कैमरा है और साथ ही में LED प्लैश है जिसे नोकिया के पूराने फोन में टाॅर्च के लिए काफी इस्तेमाल किया जाता था। जी हां, वहीं टाॅर्च वाला फोन कीबोर्ड के साथ ही वापिस आ गया है। यह बताया जा रहा है कि फोन की बैटरी करीब 22 घंटो तक चल सकती है और सिंगल सिम वाले फोन की बैटरी स्टैंडबाय टाइम पर यह 31 दिनों तक रह सकती है। वहीं ड्यूल सिम वाला फोन करीब 25 दिनों तक स्टैंडबाय टाइम पर रह सकता है। इसके साथ ही माइक्रो USB केबल से भी इन फोन को चार्ज किया जा सकता है।

बेसिक फोन होने के कारण हम इन फोन से ज्यादा उम्मीद नहीं लगा सकते। लेकिन हां, पूराने दिनों की तरह ही इन फोन में क्लासिक स्नैक और अन्य गेम्स पहले से इंस्टाॅल आते हैं। दोनों फोन यूरोप, एशिया और अफ्रीका समेत पूरी दुनिया में बिकने को तैयार है। जैसा कि हमने पहले बताया कि मात्र $26 की कीमत के साथ ये कई लोगों को आकर्षित करेगें जो आज की स्मार्टफोन की दुनिया में भी केवल एक बेसिक फोन खरीदना चाहते हैं। इतना ही नहीं इंडिया में तो ये बेसिक फोन अभी भी धड़ल्ले के साथ बिक रहे हैं। इन फोन के इंडिया में लाॅन्च होते ही हम आपको अपडेट कर देगें। तब तक के लिए फोन राडार के साथ बने रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …