Sunday , October 22 2017
Honor 6X
Honor 6X

ड्यूल रियर कैमरा वाला होनर 6X स्मार्टफोन हुआ इंडिया में अमेजन पर हुआ लाॅन्च, कीमत INR 12,999 से शुरु

हुवावे के सब ब्रांड होनर ने इंडिया में आज होनर 6X स्मार्टफोन लाॅन्च कर ही दिया। पिछले काफी दिनों से कंपनी विभिन्न सोशल मीडिया वेबसाइट और अन्य जगहों पर प्रचार कर रही थी कि एक स्वैगफोन आ रहा है। होनर 6X एक ड्यूल रियर कैमरा वाला स्मार्टफोन और शानदार डिजाइन के साथ आता है। होनर 6X को कंपनी ने CES 2017 के दौरान लाॅन्च किया था औऱ यह कंपनी के घरेलू बाजार चीन में पहले से ही बिक रहा है। यह होनर 5X स्मार्टफोन का सक्सेसर है। यह स्मार्टफोन दो वैरिएंट में आता है। बेसिक माॅडल 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। जिसकी कीमत 12,999 रुपए है। वहीं दूसरा माॅडल 4GB रैम और 64GB रैम के साथ आता है। जिसकी कीमत 13,999 रुपए है। यह अमेजन पर एक्सक्लुजिव तौर पर उपलब्ध है।

होनर 6X के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो यह 5.5-इंच के फुल HD सनलाइट डिस्प्ले के साथ आता है। जिसका रिजाॅल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। डिस्प्ले के उपर 2.5D कर्व्ड ग्लास भी है। स्क्रीन की पिक्सल डेनसिटी 403PPI है। यह स्मार्टफोन एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित EMUI 4.1 आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। कंपनी का कहना है कि फोन के लिए एंड्राॅयड नूगट अपडेट भी देना शुरु कर दिया है। इसमें 3GB की रैम होने के साथ ही 32GB की इंटरनल स्टोरेज भी है। जिसे आगे 128GB तक बढ़ाया भी जा सकता है। यह स्मार्टफोन आॅक्टा-कोर किरीन 655 प्रोसेसर पर चलता है।

फोन का मुख्य फीचर इसका ड्यूल रियर कैमरा है जो 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल के दूसरे कैमरा सेंसर के साथ आता है। यह ड्यूल रियर कैमरा सेटअप अपर्चर रेंज बढ़ाता है और आॅब्जेक्ट को हाइलाइट करता है। वहीं बैकग्राउंड को धुंधला भी कर देता है। कंपनी का कहना है कि यह कैमरा अल्ट्रा-फास्ट फोकस मात्र 0.3 सेकण्ड में कर सकता है। कैमरा ऐप भी कई तरह के फीचर जैसे आफ्टर-कैप्चर फोकस सलेक्शन के साथ आती है। जिसके अनुसार आप इमेज लेने के बाद उसमें फोकस बदल सकते हैं। रियर कैमरा फुल HD 1080p वीडियो भी रिकाॅर्ड कर सकता है।

फोन की कैमरा ऐप वाइड अपर्चर मोड, प्रोफेशनल मोड, फ़ूड मोड, परफेक्ट सेल्फी, ब्यूटी मोड, फ्रंट कैमरा के लिए मेकअप मोड, पैनोरमा, HDR, वॉटरमार्क, ऑडियो नोट, अल्ट्रा स्नैपशॉट, बेस्ट फोटो, स्माइल स्नैपशॉट, ऑडियो कण्ट्रोल, टाइमर फंक्शन, टच टू कैप्चर और टाइम-लैप्स मोड आदि के साथ आती है। कैमरा के ठीक नीचे फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है जिससे फोन को अनलाॅक करने समेत अन्य काम भी किए जा सकते हैं। कंपनी का दावा है कि यह फोन को मात्र 0.3 सेकण्ड में अनलाॅक कर सकता है।

होनर 6X 3340mAh की बैटरी के साथ आता है जो कंपनी के मुताबिक दो दिन की बैटरी लाइफ दे सकती है। एक बार बैटरी को पूरी तरह चार्ज करने के बाद आप फोन पर 11.5 घंटो तक वीडियो देख सकते हैं। या फिर 70 घंटो तक म्यूजिक सुन सकते हैं या 8 घंटों तक गेम्स भी खेल सकते हैं। इतना ही नहीं यह क्विक चार्जिंग भी सपोर्ट करता है। फोन की डायमेंशन 151x76x8.2mm है और इसका वजन 162 ग्राम है। फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और 4G VoLTE सपोर्ट करता है। यह वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.1, GPS, माइक्रो USB आदि के साथ आता है। होनर 6X हॉल इफेक्ट सेंसर, प्राॅक्सिमिटी सेंसर, एम्बिएंट लाइट सेंसर, कम्पास, एक्सीलरोमीटर, फ़ोन स्टेटस इंडीकेटर आदि सेंसर के साथ आता है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …