Sunday , October 22 2017
HTC U Ultra

ड्यूल डिस्प्ले वाला HTC U अल्ट्रा स्मार्टफोन इंडिया में आज होगा लाॅन्च

HTC ने U अल्ट्रा और U प्ले स्मार्टफोन को अपनी नई U सीरीज के अंदर जनवरी में लाॅन्च किया था। अभी कंपनी ने यूनाइटेड किंगडम में भी इन दोनों फोन के लिए प्री-आॅर्डर लेना शुरु कर दिया था। कंपनी ने इंडिया में HTC U अल्ट्रा स्मार्टफोन की लाॅन्च के लिए प्रेस इनवाइट भेजी थी। कंपनी इस फोन को आज ही लाॅन्च करने वाली है। अभी केवल HTC U अल्ट्रा के बारे में ही जानकारी मिल सकी है। लेकिन हमें लाॅन्च में शायद U प्ले भी देखने को मिल जाए। HTC U अल्ट्रा 50,000 रुपए की भारी कीमत के साथ आता है। फोन में लिक्विड सरफेस बाॅडी है।

HTC U अल्ट्रा के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो यह 5.7-इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। जिसका रिजाॅल्यूशन 2560 x 1440 पिक्सल है। ये डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास 5 के प्रोटेक्शन के साथ आता है। वहीं फोन में 2-इंच का एक दूसरा डिसप्ले भी है जिसका रिजाॅल्यूशन 1040 x 160 पिक्सल है। फोन में सामने की ओऱ भी सैफायर ग्लास का प्रोटेक्शन है। यह 2.15GHz के 64-बिट स्नैपड्रैगन 821 क्वाॅड कोर प्रोसेसर पर चलता है। वहीं बेहतर ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रीनो 530 GPU है।

फोन में 4GB की रैम है। यह 64GB और 128GB इंटरनल स्टोरेज के दो वैरिएंट में आता है। फोन में मेमोरी कार्ड स्लाॅट भी है जो 2TB तक कार्ड सपोर्ट कर सकता है। फोन में सामने की ओर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। वहीं पीछे की ओर इसमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रापिक्सल 2 सेंसर है। यह PDAF, लेजर आॅटोफोकस और आॅप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन सपोर्ट करता है। HTC फोन में शानदार आॅडियो एक्सपीरियंस के लिए बूम साउंड स्पीकर और 4 माइक्रोफोन भी दे रहा है। फोन में 3,000mAh की बैटरी है जो क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट करती है। यह 26 घंटे तक का टाॅकटाइम दे सकती है और 13 घंटो का स्टैंडबाय टाइम देती है।

यह फोन एंड्राॅयड 7.0 नूगट आधारित HTC सेंस UI पर चलता है। कंपनी अपनी U सीरीज स्मार्टफोन के साथ खुद का डिजीटल असिस्टेंट सेंसर काॅम्पेनियन भी लेकर आई है। यह गूगल असिस्टेंट और अमेजन इको की तरह काम करता है। फोन के सेकण्डरी डिस्प्ले का इस्तेमाल नोटिफिकेशन देखऩे, टाॅप काॅन्टैक्ट औऱ ऐप शाॅर्टकर्ट के लिए किया जा सकता है। फोन में ऐप्पल के नए आईफोन की तरह ही कोई 3.5mm जैक नहीं है। यह केवल USB टाइप-C पोर्ट के साथ आता है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी फोन के साथ HTC USonic हेडसेट फ्री में दें।

फोन के फिजिकल होम बटन में ही कंपनी ने फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है। फोन में प्राॅक्सिमिटी, G-सेंसर, कम्पाॅस, जायरो, मैग्नैटिक औऱ एम्बिंट लाइट सेंसर भी है। इसकी डायमेंशन 162.41 x 79.79 x 7.99 mm है। वहीं वजन 170 ग्राम है। फोन ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंडबाय सपोर्ट करता है और हायब्रिड सिम स्लाॅट के साथ आता है। जिसमें आप दो नैनो सिम या फिर एक नैनो सिम & माइक्रो SD कार्ड लगा सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए यह 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.2, GPS, GLONASS, NFC और USB टाइप-C पोर्ट है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Yu Yureka Black

Yu यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 जून को फ्लिपकार्ट पर होगा लाॅन्च

जैसा कि यू ने पिछले ही सप्ताह बताया था कि यू यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 …