Sunday , October 22 2017
android nougat update
android nougat update

इन फोन्स को मिलेगी एंड्राइड 7.0 नाॅगट अपडेट – जाने आपका डिवाइस लिस्ट में है या नहीं

अभी कुछ समय पहले, गूगल ने एंड्राइड मार्शमैलो के बाद आने वाले नए वर्जन का नाम कंफर्म किया है। एंड्राइड के नए वर्जन को नाॅगट नाम दिया गया है। और योग्य डिवाइसेज को जल्द ही यह OTA अपडेट के रूप में मिल जाएगा। नए अपडेट में मल्टी विंडो, नोटिफिकेशन से रिप्लाई जैसे कई फीचर है। आप इस यहां एंड्राइड नाॅगट के नए फीचर के बारे में जान सकते हैं। तब तक के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन एंड्राइड स्मार्टफोन्स को आने वाले समय में नाॅगट अपडेट मिलने वाली है या मिल सकती है।

सबसे पहले नेक्सस 6P और नेक्सस 5X समेत अन्य नेक्सस स्मार्टफोन्स को यह अपडेट मिलेगी। जिनके बाद अन्य स्मार्टफोन्स को यह अपडेट मिलेगी। नई जानकारी के हिसाब से, रोजर्स फर्मवेयर अपडेट शेड्यूल के हिसाब से HTC Nexus 9 को भी यह अपडेट मिलेगी। लिस्ट के हिसाब से इसे कुछ सिक्योरिटी पैच ठीक करने के बाद नाॅगट अपडेट मिलेगी।

नाॅगट अपडेट पाने वाले HTC स्मार्टफोन्स

HTC ने कंफर्म किया है कि इसके सभी टाॅप स्मार्टफोन्स को लेटेस्ट एंड्राइड अपडेट मिलेगी। कंपनी की ओर से सभी डिवाइसेज की लिस्ट तो नहीं जारी की गई है, बस कुछ डिवाइसेज का नाम बताया गया है। और शायद HTC नीचे दिए गए स्मार्टफोन्स को अपडेट देने के लिए ज्यादा समय भी लगा सकती है।

नॊगट अपडेट पाने वाले सैमसंग स्मार्टफोन्स

सैमसंग ने अभी तक इस मामले में कुछ कंफर्म नहीं किया है, लेकिन हमे पक्का विश्वास है कि कंपनी कम से कम नीचे दिए गए स्मार्टफोन्स को तो अपडेट देगी।

नाॅगट अपडेट पाने वाले LG स्मार्टफोन्स

नेक्सस 5X के अलावा LG अपने अन्य टॊप स्मार्टफोन्स को यह अपडेट देगा। साथ ही गूगल ने अपने एंड्राइड ब्लॊग के अंत में यह कंफर्म किया है कि LG V20 पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें नाॅगट अपडेट पहले से इंस्टॊल होगी।

नाॅगट अपडेट पाने वाले सोनी स्मार्टफोन्स

सोनी अपने Z सीरीज स्मार्टफोन के लिए एंड्राइड 7.0 नाॅगट अपडेट कंफर्म कर चुका है। इसके साथ ही सोनी से कुछ अन्य डिवाइसेज को भी यह अपडेट देने की उम्मीद की जा सकती है।

नाॅगट अपडेट पाने वाले मोटोरोला स्मार्टफोन्स

मोटोरोला जो कि पहले गूगल की मोबाइल डिवीजन हुआ करता था, अपने फोन्स को अन्य स्मार्टफोन कंपनियों से पहले अपडेट कर दिया करता था। मोटोरोला नेक्सस 6 नाॅगट अपडेट पाने वाले पहले डिवासेज में से एक होगा।

नाॅगट अपडेट पाने वाले वनप्लस स्मार्टफोन्स

वनप्लस अपने वर्तमान टाॅप स्मार्टफोन्स के साथ ही अंतिम वर्ष लांच हुए डिवासेज को भी एंड्राइड की यह अपडेट देगा।

ऊपर बताए गए स्मार्टफोन्स के अलावा कुछ अन्य स्मार्टफोन्स को भी नाॅगट अपडेट मिलेगी। जैसे कि आसूस के स्मार्टफोन्स और कुछ लेनोवो के स्मार्टफोन्स भी यह अपडेट पाएँगें। इस समय हमारे पास इस मामले में कोई जानकारी नहीं है इसलिए हम अभी कुछ कंफर्म नहीं कर सकते। जब भी किसी भी डिवाइस को यह अपडेट मिलेगी, हम इस लिस्ट को जल्द ही अपडेट कर देगें। इसलिए अगर आपका डिवाइस अभी तक इस लिस्ट में नहीं है तो हमारे साथ बने रहिए, हम आपके साथ जल्दी ही नई जानकारी शेयर करेगें।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …