Tuesday , June 27 2017
Intex Aqua Supreme Plus
Intex Aqua Supreme Plus

इंटेक्स ने लाॅन्च किए 4G VoLTE वाले एक्वा क्रिस्टल, एक्वा सुप्रीम प्लस स्मार्टफोन, कीमत 6,990 रुपए से शुरु

भारतीय स्मार्टफोन कंपनी इंटेक्स ने देश में दो नए एक्वा सीरीज के स्मार्टफोन लाॅन्च कर दिए है। नए एक्वा क्रिस्टल और एक्वा सुप्रीम प्लस की कीमत कंपनी ने क्रमशः 6,990 रुपए और 9,490 रुपए रखी है। दोनों स्मार्टफोन 4G VoLTE सपोर्ट करते हैं। अभी हाल ही में इंटेक्स ने एक अन्य एक्वा सीरीज का स्मार्टफोन एक्वा 4.0 भी भारत में लाॅन्च किया है। इसकी कीमत 4,199 रुपए है। दोनों नए लाॅन्च किए गए स्मार्टफोन 9 भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं को सपोर्ट करते हैं।

इंटेक्स एक्वा क्रिस्टल के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो यह ग्लास फिनिश के साथ आता है। इसमें 5-इंच का HD IPS डिस्प्ले है जिसका रिजाॅल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। इसमें 1GB रैम और 8GB इंटरलन स्टोरेज है। इसके साथ ही फोन 32GB तक मेमोरी कार्ड सपोर्ट भी करता है। फोन में 1.25GHz 64-बिट का क्वाॅडकोर प्रोसेसर भी है। फोन एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आधारित इंडस आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ है। वहीं सेल्फी और वीडियो काॅलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। रियर कैमरा फेस डिटेक्शन, HDR और पेनोरमा भी सपोर्ट करता है। इसमें 2100mAh की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि यह 200 घंटों का स्टैंडबाय टाइम और 6 घंटो का टाकटाइम 2G पर दे सकती है। फोन काले और सफेद कलर में आता है। यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और माइक्रो और नैनो सिम कार्ड सपोर्ट करता है। इसमें वाई-फाई, ब्लूटुथ, GPS/A-GPS, USB 2.0 और 3.5mm आॅडियो जैक भी है। फोन में ग्रेविटी सेंसर, लाइट सेंसर और प्राॅक्सिमिटी सेंसर है। स्मार्टफोन की डायमेंशन 140×71.2×8.3mm और वजन 139.4 ग्राम है। फोन में कुछ ऐप्स जैसे LFTY, Tap & buy आदि पहले से इंस्टाॅल है।

Intex Aqua Supreme+ Smartphone

वहीं दूसरी ओर ज्यादा कीमत वाले एक्वा सुप्रीम प्लस स्मार्टफोन में बेहतर स्पेशिफिकेशन है। इसकी कीमत कंपनी ने 9,490 रुपए रखी है। यह ब्लैक और शैम्पैन कलर में आता है। इसमें 5-इंच की HD IPS डिस्प्ले है जिसका रिजाॅल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। इसमें दो माइक्रो सिम कार्ड स्लाॅट है। डिस्प्ले में सोडालाइम ग्लास प्रोटेक्शन भी है। यह एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आधारित इंडस आॅपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। सुप्रीम प्लस में 1.3GHz का क्वाॅडकोर प्रोसेसर है जो ARM T720 GPU के साथ आता है। इसमें 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज है। जिसे 128GB तक मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

Intex Aqua Supreme+ Smartphone (2)

फोन के कैमरा की बात करें तो एक्वा सुप्रीम प्लस में 13 मेगापिक्सल का आॅटो फोकस रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ है। रियर कैमरा HDR, फेस डिटेक्शन, GIF क्रिएशन और पैनोरमा फीचर के साथ आता है। सामने की ओर सेल्फी आदि लेने के लिए 5 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस कैमरा है। इसमें 3000mAh की बैटरी है जो कंपनी के अनुसार 300 घंटे तक स्टैंडबाय और 6 घंटे तक टाकटाइम 2G पर दे सकती है। वहीं इसमें वाई-फाई, ब्लुटुथ, GPS आदि है। फोन में ग्रेविटी सेंसर, लाइट सेंसर और प्राॅक्सिमिटी सेंसर है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …