Sunday , October 22 2017
Jio prime free

रिलायंस जियो प्राइम मेम्बरशिप फ्री में कैसे लेवें?

रिलायंस जियो जल्द ही अपने हैप्पी न्यू ईयर आॅफर को 31 मार्च को खत्म करने जा रहा है। हालांकि अगर आपको रोजाना 1GB इंटरनेट इस्तेमाल करने की आदत लग गई है तो आगे भी इसी तरह की सर्विस जारी रखने के लिए आप अब अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती हैं। इसके लिए आपको जियो की प्राइम मेंबरशिप लेनी पड़ेगी जिसमें आपको फ्री डाटा और काॅल आदि मिलेगी। सबसे पहले तो आपको जियो प्राइम मेंबर बनना होगा। इसके लिए आपको 99 रुपए चुकाने होगें। लेकिन आपने अभी तक जियो प्राइम मेंबरशिप हासिल नहीं की है तो ध्यान रखे कि 31 मार्च तक ही आप ऐसा कर सकते हैं। मतलब कि अब केवल एक सप्ताह ही बचा है। लेकिन एक नई रिपोर्ट के मुताबिक इस 99 रुपए की मेंबरशिप को आप फ्री में भी पा सकते हैं।

रिलांयस जियो प्राइम मेंबरशिप को फ्री में पाने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स फाॅलो कर सकते हैं –

  • सबसे पहले इसके लिए आपको जियो मनी ऐप डाउनलोड करना होगा। ऐप अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर अकाउंट क्रिएट करें।
  • जिसके बाद पहली बार लाॅगइन करें। लाॅगइन करने के बाद 99 रुपए देकर जियो प्राइम मेंबरशिप ज्वाॅइन कर लें।
  • शुरुआती आॅफर के तहत आपको अपने जियो वाॅलेट में 50 रुपए का कैशबैक मिलेगा।
  • इसके साथ ही जियो 50 रुपए का अतिरिक्त कैशबैक 303 रुपए या उससे ज्यादा के रिचार्ज पर दे रहा है। यहां यह ध्यान रखें कि यह रिचार्ज आपको केवल जियो मनी के साथ करने पर ही कैशबैक मिलेगा।
  • कैशबैक को आपके अकाउंट में दो दिनों के अंदर की डाल दिया जाएगा। यह कैशबैक जियो वाउचर के तौर पर दिया जाएगा।

मौटे तौर पर बात करें तो जियो प्राइम मेंबरशिप आपको पूरी तरह फ्री नहीं मिलेगी। लेकिन आपको अपने सौ रुपए वापिस मिल जाएंगे। जिनका इस्तेमाल आप आगे के रिचार्ज के लिए कर सकते हैं। अपने ग्राहकों को जियो प्राइम मेंबरशिप से जोड़ने के लिए जियो की यह नई रणनीति कही जा सकती है। इसलिए अगर आपने भी अभी तक जियो की प्राइम मेंबरशिप नहीं ली है तो इस आॅफर पर आप विचार कर सकते हैं। अन्य जियो आॅफर की बात करें तो जियो ने अन्य कई तरह के आॅफर की भी धोषणा की है। जियो 31 मार्च से पहले 303 रुपए का रिचार्ज करने वाले ग्राहकों को 5GB डाटा अतिरिक्त दे रहा है।

इसके अलावा अगर आप 499 रुपए का रिचार्ज करते हैं तो आपको सीधे 10GB डाटा अतिरिक्त फ्री मिलता है। इसके साथ ही कई तरह के अन्य आॅफर जियो की वेबसाइट पर उपलब्ध है। रिचार्ज करने से पहले हम आपको सलाह देगें कि एक बार जियो की वेबसाइट पर जाकर जरुर देख लें औऱ अपनी पंसद का प्लान चयन कर लें। जियो प्राइम मेंबरशिप के बारे में आपका क्या सोचना है। इस बारे में हमें कमेंट कर जरुर बताएं। इसके साथ ही यह भी बताएं कि क्या आपने जियो प्राइम मेंबरशिप से जुड़ गए है? ज्यादा जानकारी के लिए टेक संदेश पढ़ते रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Airtel

एयरटेल ने बदले अपने ब्राॅडबैंड प्लान, अब दे रहा दोगुना डाटा

रिलायंस जियो फाइबर के देश में लांच होने का असर अन्य रोड कंपनियों पर दिखना …