Friday , August 18 2017
Google CEO girl Letter

7 साल की लड़की ने लिखा गूगल CEO को नौकरी के लिए खत, जानिए रिप्लाई

सात वर्ष की एक लड़की का गूगल CEO को नौकरी के लिए लिखा खत आजकल खबरों में छाया हुआ है। गौर करने वाली बात यह है कि गूगल CEO सुंदर पिचाई ने उस खत का लड़की को बहुत ही सुंदर तरीके से रिप्लाई किया। जिसे लड़की के पिता ने लिंकडीन वेबसाइट पर पोस्ट किया है। जिसमें पिचाई ने लड़की को प्रोत्साहित किया है।

सात वर्ष की यूनाइटेड किंगडम की रहने वाली क्लोई ब्रिजवाटर ने गूगल CEO सुंंदर पिचाई को नौकरी के लिए खत लिखा था। जिसमें क्लोई ने गूगल के प्रति अपनी रुचि के बारे में बताया था और एक दिन कंपनी में काम करने की इच्छा भी जताई थी। लड़की का लिखा खत आप नीचे पढ़ सकते हैं। जिसमें लड़की ने लिखा कि मैं गूगल में काम करने के साथ ही ओलम्पिक में तैराकी भी करना चाहती है। साथ ही उसे रोबोट और कम्प्यूटर में भी रुचि है। क्लोई ने सुंदर पिचाई को संबोधित करते हुए लिखा कि ‘डियर गूगल बाॅस’।

Girl letter to Google CEO

क्लोई को गूगल के बारे में अपने पिता एंडी ब्रिजवाटर से पता चला था। क्लोई ने पिता से सबसे अच्छी जगह काम करने के बारे में पूछा था। जिस पर उसके पिता ने उसे गूगल के बारे में बताया था जहां बहुत पैसा और शानदार काम होता है। उसे गूगल आॅफिस के बीन बैग चेयर, गो कार्ट्स औऱ स्लाइड्स के बारे में भी बताया जिससे उसकी गूगल में उसकी रुचि ज्यादा बढ़ गई। और उसने गूगल में एक दिन काम करने की इच्छा जताई।

Google CEO Sundar Pichai Response

क्लोई के खुद हाथ से लिखे खत पर सुंदर पिचाई ने भी हस्ताक्षर कर बहुत खूबी से रिप्लाई किया औऱ लिखा कि,” मुझे पत्र लिखने के लिए बहुत धन्यवाद। मुझे खुशी हुई कि तुम्हे रोबोट औऱ कम्प्यूटर पसंद है औऱ आशा करता हूं कि तुम टेक्नोलाॅजी के बारे में सिखना जारी रखोगी। मुझे लगता है कि अगर तुम मेहनत करती रहोगी औऱ अपने सपनों का पीछा करती रहोगी, तो एक दिन जरुर वह हासिल करो लोगी जो तुमने सोच रखा है। फिर चाहे वाह गूगल में काम करना हो या ओलम्पिक में तैराकी करना। जब तुम अपना स्कूल खत्म कर लोगी तब मैं तुम्हारी नौकरी की ऐप्लिकेशन पर जरुर गौर करुंगा। तब तक के लिए तुम्हे और तुम्हारे परिवार को शुभकामनाएं।”

लड़की के पिता ने पिचाई के रिप्लाई को पोस्ट करते हुए कहा कि गूगल CEO का खत पाकर क्लोई बहुत खुश है औऱ अब वह पहले से ज्यादा उत्साह के साथ स्कूल जा रही है औऱ गूगल के लिए काम करने के लिए तैयार हो रही है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Amazon drone delivery

अमेजन कर रहा भारत में ड्रोन से पैकेज डिलीवरी की तैयारी

ईमानदारी से कहें तो भारत एक ऐसी जगह नहीं है जहां आप आसानी से ड्रोन …