Tuesday , October 24 2017
lenovo-k6-power-india
lenovo-k6-power-india

लेनोवो ने इंडिया में लाॅन्च किया मैटल बाॅडी & 4000mAh बैटरी वाला K6 पावर स्मार्टफोन, कीमत 9,999 रुपए

लेनोवो ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन K6 पावर को इंडिया में आज आधिकारिक तौर पर लाॅन्च कर दिया है। इस डिवाइस को पहले IFA 2016 के दौरान लेनोवो ने K6 पावर और K6 नोट स्मार्टफोन के साथ लाॅन्च किया था। अभी तक फ्लिपकार्ट पर 13 मिलियन लेनोवो और मोटो स्मार्टफोन कंपनी बेच चुकी है। यहां तक कि इंडिया में आॅनलाइन बिकने वाले हर चार स्मार्टफोन में से एक फोन लेनोवो का होता है जिसमें मोटो की ब्रांडिंग भी होती है। K6 पावर स्मार्टफोन को कंपनी ने 3GB रैम के साथ 9,999 रुपए की कीमत में बाजार में उतारा है। यह फोन भी कंपनी के अन्य स्मार्टफोन की तरह फ्लिपकार्ट पर ही बिकेगा। और इसकी बिक्री 6 दिसम्बर से शुरु होगी। फोन की पूरी बाॅडी मैटल की बनी है और पीछे की ओर इसके कोने घुमावदार है। जिससे इसे पकड़ने में आसानी होती है। मात्र दस हजार रुपए की कीमत के साथ ही यह फोन डाॅल्बी एटम सपोर्ट के साथ आता है।

इस फोन की सबसे बड़ी खासियह है इसकी बैटरी जो कि 4000mAh की है। कंपनी के अनुसार यह बैटरी 48 घंटे तक का टाॅकटाइम दे सकती है और 649 घंटों तक स्टैंडबाॅय मोड पर चल सकती है। बड़ी बैटरी होने के कारण यह फोन रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट भी करता है। इसका मतलब कि आप इस फोन से OTG केबल के साथ दूसरा फोन भी चार्ज कर सकते हैं। K6 पावर में 5 इंच की फुल HD (1920 x 1080 पिक्सल) IPS डिस्प्ले है। जिसकी पिक्सल डेनसिटी 441 ppi है। फोन में क्वाॅलकाॅम स्नैपड्रैगन 435 आॅक्टाकोर प्रोसेसर है जो 1.4GHz की स्पीड पर क्लाॅक कर सकता है। इसके साथ ही इसमें एड्रिनो 505 GPU भी है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 32GB है और इसे 128GB तक मेमोरी कार्ड की सहायता से बढ़ाया भी जा सकता है।

फोन में कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो K6 पावर में पीछे की ओर 13 मेगापिक्सल का सोनी IMX258 सेंसर है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें सामने की ओर 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल वाला फ्रंट कैमरा है। डिवाइस ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंडबाॅय सपोर्ट करता है और VoLTE सपोर्ट के साथ आता है। फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G, वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.2LE, GPS और माइक्रो USB 2.0 सपोर्ट है। फोन मार्शमैलो 6.0.1 पर चलता है इसके साथ ही कंपनी का वाइब UI भी इसमें जोड़ा गया है। फोन का घुमावदार फिंगरप्रिंट स्कैनर पीछे की ओर लगाया गया है जिसे शटर बटन की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन गोल्ड, सिल्वर और डार्क ग्रे कलर में आता है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …