Tuesday , June 27 2017
lenovo vibe k6 note
lenovo vibe k6 note

16MP कैमरे & 4000mAh बैटरी वाला लेनोवो K6 नोट स्मार्टफोन इंडिया में ₹13,999 में हुआ लाॅन्च

अभी कुछ समय पहले लेनोवो ने 3GB रैम वाले K6 पावर स्मार्टफोन को इंडिया में 9,999 रुपए में लाॅन्च किया था। अब कंपनी ने K सीरीज के ही एक अन्य स्मार्टफोन K6 नोट को इंडिया में लाॅन्च कर दिया है। लेनोवो ने सितम्बर में आयोजित बर्लिन में आयोजित IFA 2016 कार्यक्रम के दौरान ही K6, K6 नोट और K6 पावर स्मार्टफोन की घोषणा की थी। K6 नोट 3GB और 4GB ऱैम वाले दो माॅडल में आता है। फोन की कीमत 13,999 रुपए से शुरु है। एक ओर जहां कंपनी K6 पावर केवल फ्लिपकार्ट पर ही बेच रही है। वहीं दूसरी ओर K6 नोट स्मार्टफोन को कंपनी आॅफलाइन बाजार में बेचेगी। यह 17 दिसम्बर से बाजार में आ जाएगा। K6 नोट स्मार्टफोन कंपनी की K सीरीज का तीसरा स्मार्टफोन होगा। एक ओऱ जहां कंपनी ने वाइब K4 नोट को इंडिया में जनवरी माह में लाॅन्च किया था। वहीं उसके बाद कंपनी ने अगस्त में K5 नोट स्मार्टफोन बाजार में उतारा था।

K6 नोट भी अपने पूराने वाले वर्जन की तरह की मिड-रेंज स्पेशिफिकेशन के साथ आता है। लेकिन कंपनी ने इसकी कीमत आॅफलाइन बाजार को ध्यान में रखते हुए ज्यादा ही रखी है। फोन की बैटरी मैटल है वहीं इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर पीछे की ओर है। इसमें 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले है। जिसका पिक्सल रिजाॅल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। फोन के अंदर K6 पावर की तरह ही स्नैपड्रैगन 430 आॅक्टा कोर प्रोसेसर है। इसमें 3GB रैम के साथ ही 32GB इंटरनल स्टोरेज भी है। वहीं दूसरी ओर 4GB रैम वाला माॅडल 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन में स्टोरेज बढ़ाने के लिए 128GB तक मेमोरी कार्ड सपोर्ट भी है। य़ह फोन एंड्राॅयड 6.0.1 मार्शमैलो पर आधारित वाइब UI पर चलता है।

इसकी K6 पावर स्मार्टफोन से तुलना करें तो K6 नोट का रियर कैमरा थोड़ा अच्छा है। इसमं 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ है। वहीं सामने की ओर इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। इसमें 4000mAh की नाॅन-रिमूवेबल बैटरी भी है। यहां तक कि K6 पावर साइज में छोटा होने के बावजूद भी यहीं बैटरी के साथ आता है। फोन में पावर बटन और वाॅल्यूम राॅकर दाहिनी ओर है। फोन का हायब्रिड सिम स्लाॅट बायीं ओर है। यह स्मार्टफोन ड्यूल स्टीरियो स्पीकर के साथ आता है। यह डार्क ग्रे, गो्ल्ड औऱ सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा।

K6 नोट के साथ ही कंपनी 1,299 रूपए कीमत वाला ANT VR हेडसेट और 2,800 रुपए वाला VR कंट्रोलर भी बेच रही है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …