Friday , August 18 2017
lenovo-vibe-k6-power-launch
lenovo-vibe-k6-power-launch

लेनोवो K6 पावर 5″ फुल HD डिस्प्ले & 4000mAh बैटरी के साथ इंडिया में जल्द लाॅन्च होगा

लेनोवो ने अपनी लोकप्रिय स्मार्टफोन सीरीज K में K3 नोट, K4 नोट और K5 नोट डिवाइस लाॅन्च किए थे। जिसके बाद कंपनी ने अपनी प्रतिद्वंदी चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियां जैसे ओप्पो, विवो और शाओमी के मुकाबले अच्छी बिक्री की थी। अब कहा जा रहा है कि कंपनी एक नया बजट स्मार्टफोन लेनोवो K6 पावर लाॅन्च करने जा रही है। यह डिवाइस सबसे पहले लेनोवो K6 और K6 नोट के साथ IFA 2016 के दौरान लाॅन्च किया गया था। हालांकि इसके बारे में आधिकारिक पूष्टि नहीं हो सकी थी। कंपनी के K3 नोट जिसे पिछले साल लाॅन्च किया था, वह वाइब की ब्रांडिंग के साथ आया था। लेकिन यह K4 नोट और K5 नोट में नहीं थी। भविष्य में भी हमें वाइब स्मार्टफोन देखने को नहीं मिलेगें क्योंकि कंपनी केवल मोटो और ZUK ब्रांड के स्मार्टफोन बेचेगी।

लेनोवो K6 पावर के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो यह K6 वाले फीचर के साथ ही आता है। बस इसमें बैटरी थोड़ी ज्यादा बड़ी है। इसमें 5-इंच का IPS फुल HD रिजाॅल्यूशन वाला डिस्प्ले है। इसका रिजाॅल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। फोन में 1.4GHz का 64 बिट का स्नैपड्रैगन 430 आॅक्टाकोर प्रोसेसर है और साथ में एड्रेनो 430 GPU भी है। फोन 3GB और 4GB दो आॅप्शन के साथ आता है। जिसके साथ इसमें 16GB और 32GB इंटरनल स्टोरेज का आॅप्शन भी है। कंपनी दोनों ही तरह के स्मार्टफोन को इंडिया में लाॅन्च कर सकती है। फोन में एक मेमोरी कार्ड स्लोट भी है जो 128GB तक के कार्ड सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन एंड्राॅयड 6.0.1 मार्शमैलो पर काम करता है। इसके ऊपर कंपनी का वाइब UI भी है। फोन में पीछे की ओर गोल फिंगरप्रिंट सेंसर है जिसे कैमरा ऐप के शटर बटन की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

lenovo-k6-power-india

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा है जो LED फ्लैश के साथ आता है। वहीं सामने की ओर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। फोन 4G VoLTE सपोर्ट करता है और ड्यूल SIM ड्यूल स्टैंडबाय पर भी काम कर सकता है। डिवाइस में 4000mAh की बैटरी है जो 48 घंटो का टाॅक टाइम दे सकती है और करीब 13 दिनों तक स्टैंड बाय मोड पर चल सकती है। यह स्टीरियो स्पीकर के साथ भी आता है जो बजट डिवाइस में बहुत कम देखने को मिलते हैं और डोल्बी एटम्स आॅडियो एनहांसमेंट भी सपोर्ट करता है। फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G, Wi-Fi, ब्लूटुथ 4.1, GPS और माइक्रो USB 2.0 पोर्ट भी है। लेनोवो K6 पावर के स्पेशिफिकेशन शाओमी रेडिमी 3S प्राइम की तरह ही है। लेकिन संभव है कि लेनोवो इसकी कीमत शाओमी रेडिमी 3S के 3GB वाले माॅडल से ज्यादा रखेगा।

कुछ महीने पहले, लेनोवो ने शाओमी रेडिमी नोट 3 के एवज में वाइब K5 नोट स्मार्टफोन लाॅन्च किया था और 3GB रैम वाले माॅडल की कीमत 11,999 रुपए तो वहीं 4GB रैम वाले माॅडल की कीमत 13,499 रुपए रखी थी। इसे कंपनी ने 5.5 इंच के बड़े डिस्प्ले और मीडियाटेक हेलिओ P10 आॅक्टाकोर प्रोसेसर के साथ लाॅन्च किया था। दोनों ही माॅडल में 32GB इंटरनल स्टोरेज थी। फोन में पीछे की ओर 13 मेगापिक्सल तो वहीं सामने की ओर 8 मेगापिक्सल का कैमरा था। फोन में 3500mAh की बैटरी है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

weather android apps

डाउनलोड – एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए बेस्ट मौसम ऐप्स & विजेट्स

एंड्राॅयड स्मार्टफोन को इसके विजेट्स आईफोन आदि से अलग बनाते हैं। एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए …