Tuesday , June 27 2017
Lenovo-Yoga-Book
Lenovo-Yoga-Book

लेनोवो ने इंडिया में लाॅन्च किया योगा बुक 2-इन-1 हायब्रिड लैपटाॅप, कीमत 49,990 रुपए

लेनोवो को अपने लैपटाॅप और स्मार्टफोन के अलावा हायब्रिड लैपटाॅप के लिए भी जाना जाता है। कंपनी ने अपने नवीनतम योगा बुक को IFA 2016 के दौरान बर्लिन में लाॅन्च किया था। कंपनी का दावा था कि यह अब तक का सबसे पतला हायब्रिड लैपटाॅप है। 9.6 mm मोटाई के साथ यह बहुत अच्छा भी लगता है। इसलिए लॉन्च के समय इस डिवाइस ने सभी को अपनी ओर आकर्षित किया था। लेकिन दुख की बात यह थी कि उस समय यह इंडिया में उपलब्ध नहीं था। अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस डिवाइस को इंडिया में लॉन्च कर दिया है और आज ही दिल्ली में एक इवेंट के दौरान कंपनी ने योगा बुक को इंडिया में लॉन्च किया है।

लेनोवो योगा बुक एक 2-इन-1 लैपटाॅप हायब्रिड है। लेकिन बाजार में उपलब्ध अन्य हाइब्रिड की तुलना में यह कुछ यूनिक क्षमताओं के साथ आता है। यह एक नई हेलो कीबोर्ड के साथ आता है जो हैंड राइटिंग पैड की तरह भी काम करती है। इससे आप एक स्टायलश की मदद से अपने नोट आदि भी ले सकते हैं। वास्तव में यह हेलो कीबोर्ड एक सेंसिटिव सरफेस है जो कीबोर्ड की तरह दिखती है। नोट सेवर एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर आप अपने नोट्स को वास्तविक समय में डिजिटल होते हुए भी दे सकते हैं। लेकिन उसके अलावा इसमें एक बात और है जिसे आप को जानना चाहिए। यह विंडोज 10 और एंड्राॅयड वर्जन पर भी चलता है। अभी इंडिया में इसका विंडोज 10 वर्जन ही उपलब्ध है।

लेनोवो योगा बुक में इंटेल एटम x5-Z8550 प्रोसेसर है। इसके साथ ही इसमें 4GB रैम है। यह 10.1 इंच के FHD डिसप्ले के साथ आता है। वही 64 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ ही 128 GB तक मेमोरी कार्ड की मदद से इसकी स्टोरेज बढ़ाई जा सकती है। इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा पीछे की ओर है। वही वीडियो कॉलिंग के लिए सामने की ओर 2MP का कैमरा भी है। यह 4G VoLTE, Wi-FI, ब्लूटुथ आदि सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं इसमें सिंगल नैनो सिम भी लगाई जा सकती है। यह डिवाइस डॉल्बी एटम साउंड के साथ आता है और इसमें 8500 mAh की बैटरी है।

लेनोवो योगा बुक की कीमत की बात करें तो यह आज से ही फ्लिपकार्ट पर 49,990 रुपए में उपलब्ध है। ध्यान रखिए कि इसका भी केवल विंडोज 10 वर्जन ही अभी इंडिया में मिल रहा है। अगर आप इसे खरीदने की सोच रहे हैं तो हमें कमेंट कर अपनी राय जरुर बताएं। आप चाहे तो लेनोवो का ही योगा टैब 3 को भी एक बार देख सकते हैं। यह भी कंपनी का ही एक प्रीमियम प्राॅडक्ट है लेकिन यह केवल टैबलेट ही है। वहीं योगा बुक को नोटबुक कम्यूटर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …