Tuesday , October 24 2017
Lenovo K6
Lenovo K6

लेनोवो ने IFA में लांच किए मैटल बाॅडी वाले तीन स्मार्टफोन- K6, K6 पावर & K6 नोट

बर्लिन में चल रहे IFA 2016 के दौरान चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लेनोवो ने तीन मैटल बाॅडी वाले स्मार्टफोन लांच किए है। कंपनी ने तीनों का नाम K6, K6 पावर, K6 नोट रखा है। यह सभी डिवाइस लेनोवो K5 स्मार्टफोन के अपडेट वर्जन है। लेनोवो K5 पहले से ही मार्केट में बिक रहा है।

तीनों फोन्स की बात करे तो सभी में मैटल यूनिबाॅडी डिजाइन है। तीनों में octa-core क्वाॅलकाॅम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर है। सभी डिवाइस एंड्राइड मार्शमैलो 6.0 पर काम करते हैं और फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आते हैं। यह तो हुई तीनों फोन्स में समानताएं। चलिए अब बात करते हैं तीनों में क्या डिफरेंस है जिससे आप खुद के लिए सही डिवाइस का चयन कर सके।

लेनोवो K6

लेनोवो K6 में एक 5 इंच का 1080*1920 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाला डिस्प्ले है। यह 2GB  रैम के साथ आता है और 16GB/32GB की इंटरनल स्टोरेज है। कैमरे की बात करे तो इसमें पीछे की ओर 13 मेगापिक्सल का कैमरा है, साथ ही 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। स्मार्टफोन में 3000mAh की बैटरी है। साथ ही कनेक्टिविटी अाॅप्शन जैसे 4G, LTE, 3G, Wi-Fi और ब्लूटुथ आदि के साथ आता है।

लेनोवो K6 पावर

लेनोवो K6 पावर 5 इंच के FHD 1080*1920 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाला डिस्प्ले है। यह दो वेरिऐंट में आता है । 2GB रैम के साथ 16GB इंटरनल स्टोरेज, वहीं 3GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज का अाॅप्शन अवेलेबल है। K6 और K6 पावर में कैमरा एक जैसा ही है। लेकिन K6 पावर में डाॅल्बी एटम्स है और इसमें 4000mAh की बैटरी है। अन्य कनेक्टिविटी अाॅप्शन की बात करे तो इसमें 4G, LTE, 3G, Wi-Fi, ब्लूटुथ और जीपीएस आदि है।

लेनोवो K6 नोट

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह अन्य डिवाइस का बड़ा वाला वेरिऐंट है। यह 5.5 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है जो तीनों फोन्स में सबसे बड़ा है। लेकिन इसके डिस्प्ले का रिज़ॉल्यूशन अन्य डिवाइस के समान ही है। यह फोन भी दो वेरिएंट 3GB/4GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज में आता है। जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। कैमेरे की बात करे तो इसमें पीछे की ओर 16 मेगापिक्सल का कैमरा है वहीं 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। इसमें भी 4000mAh की बैटरी और डाॅल्बी साउंड है। और सभी कनेक्टिविटी आॅप्शन है।

अभी तक इन स्मार्टफोन्स की आॅफिशियल प्राइज पता नहीं चली है। आप ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार के साथ बने रहिए। साथ ही लेनोवो की ओर से लांच किए गए इन तीन नए स्मार्टफोन्स के फीचर के बारे में आप क्या सोचते हैं, हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …