Sunday , October 22 2017
Lenovo P2
Lenovo P2

तीन दिन बैटरी बैकअप वाला लेनोवो P2 स्मार्टफोन इंडिया में हुआ लाॅन्च, कीमत ₹16,999 से शुरु

जैसा कि हमने आपको पहले बताया था कि लेनोवो P2 स्मार्टफोन इंडिया में जल्द ही लाॅन्च होने जा रहा है। आज लेनोवो ने अधिकारिक तौर पर फोन के दो माॅडल को लाॅन्च कर ही दिया। यह स्मार्टफोन 5100mAh की बड़ी बैटरी के साथ आता है और कंपनी का कहना है कि एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर यह तीन दिन तक चल सकता है। यह फोन केवल फ्लिपकार्ट पर ही बिकेगा और आज रात 12 बजे से मिलना शुरु हो जाएगा। कंपनी ने फोन के 3GB और 4GB रैम वाले दो माॅडल लाॅन्च किए है।

कंपनी ने 3GB ऱैम वाले माॅडल की कीमत 16,999 रुपए रखी है। वहीं 4GB रैम वाला माॅडल 17,999 रुपए की कीमत के साथ आता है। दोनों ही माॅडल में 32GB की इंटरनल स्टोरज है। लेनोवो P2 स्मार्टफोन को कंपनी ने IFA 2016 इवेंट के दौरान लाॅन्च किया था।

इससे पहले – लेनोवो ने अपने P2 स्मार्टफोन को IFA 2016 इवेंट के दौरान लाॅन्च किया था। अब कंपनी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट कर घोषणा की है कि वह इस स्मार्टफोन को जल्द ही इंडिया में लाॅन्च करने जा रही है। हालांकि फोन लाॅन्च की कोई तारीख अभी तक पता नहीं चल सकी है। लेनोवो P2 की सबसे बड़ी खासियत इसकी ज्यादा क्षमता वाली बैटरी है जो 5100mAh की कैपिसिटी के साथ आती है। कंपनी का कहना है कि यह फोन को करीब 78 घंटों का टाकटाइम दे सकती है। इतना ही नहीं फोन की बैटरी 24 वाॅट चार्जर के साथ आती है जो क्विक चार्ज सपोर्ट करता है।

लेनोवो P2 के स्पेशिफिकेशन की बात करें को इसमें 5.5-इंच की फुल HD एमोलेड डिस्प्ले है। इसके साथ ही इसमें स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर है जो 3GB या 4GB रैम वाले दो आॅप्शनों के साथ आता है। दोनों वैरिएंट 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आते हैं। इसके साथ ही 4GB रैम वाला माॅडल 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ भी आता है। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि कंपनी इन तीनों माॅडल में से कौनसा वाला इंडिया में लाॅन्च करेगी। लेनोवो P2 एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है।

फोन में पीछे की ओर 13 मेगापिक्सल का कैमरा है जो LED फ्लैश के साथ आता है। साथ ही सेल्फी आदि लेने के लिए फोन में सामने की ओर 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ भी आता है। फोन की स्टोरेज बढ़ाने के लिए इसमें मेमोरी कार्ड स्लाॅट भी है। लेनोवो P2 एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और 4G LTE भी सपोर्ट करता है। फोन में अन्य कनेक्टिविटी आॅप्शनों की बात करें तो यह वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.1, GPS आदि के साथ आता है।

लेनोवो P2 स्मार्टफोन दुनिया में पहले से ही बिक रहा है। चीन में भी कंपनी इसका 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाला माॅडल बेच रही है। चीन में कंपनी ने इसकी कीमत CNY 2,499 रखी है जो भारतीय मुद्रा में 24,500 रुपए होते हैं। इंडिया में हम कंपनी से उम्मीद कर सकते हैं कि यह इस फोन के 32GB इंटरनल स्टोरेज वाले माॅडल की कीमत 20,000 रुपए के आसपास रखे। लेनोवो P2 की 5100mAh की बैटरी 78 घंटों के टाकटाइम के साथ ही करीब 32 दिनों तक स्टैंडबाय मोड पर भी रह सकती है। बैटरी फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करती है जिसके अनुसार मात्र 15 मिनट में ही 10 घंटे इस्तेमाल योग्य चार्ज हो जाती है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन USB OTG केबल भी सपोर्ट करता है और अपनी बड़ी बैटरी के साथ अन्य डिवाइस को भी चार्ज कर सकता है। फोन लाॅन्च होने की तारीख अभी पता नहीं चल सकी है। लेकिन ज्यादा जानकारी मिलते ही हम आपको अपडेेट करेगें। तब तक के लिए पढते रहिए फोन राडार।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …