Sunday , October 22 2017
lenovo-phab-2-india-launch
lenovo-phab-2-india-launch

लेनोवो 6.4 इंच डिस्प्ले और 4050 mAh बैटरी वाले Phab 2 स्मार्टफोन को करेगा जल्द ही इंडिया में लॉन्च

इस साल जून में लेनोवो ने Phab 2, Phab 2 प्लस और Phab 2 प्रो स्मार्टफोन को एक वर्ल्ड इवेंट के दौरान लांच किया था। Phab 2 दुनिया का पहला गूगल के प्रोजेक्ट टैंगो पर आधारित स्मार्टफोन है जो आॅगमेंटेड रिएलिटी (AR) के साथ आता है। इसमें पीछे की ओर तीन कैमरा सेंसर है। अब कंपनी तीनों बताएं गए स्मार्टफोन में से Phab 2 को इंडिया में लांच करने जा रही है। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई भी डेट मालूम नहीं हो सकी है। लेकिन लिस्टिंग के अनुसार यह स्मार्टफोन केवल फ्लिपकार्ट पर ही बिकेगा। अमेरिका में इस फोन की घोषणा करते समय इसकी कीमत $199 बताई गई थी जो कि भारतीय मुद्रा में 13,500 रुपए होती है। लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि इस डिवाइस की कीमत इससे भी कम हो। क्योंकि अभी हाल ही में लॉन्च हुए Phab 2 प्लस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन इससे भी अच्छे हैं और यह अमेजन इंडिया पर 14,999 रुपए में बिक रहा है।

इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो लेनोवो Phab 2 एक बड़े 6.4 इंच के IPS डिस्प्ले के साथ आता है। जिसका रिजाॅल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन में 1.3Ghz का मीडियाटेक आॅक्टाकोर प्रोसेसर है। इसके साथ ही माली GPU भी है। कंपनी ने वर्ल्ड इवेंट के दौरान इस स्मार्टफोन का जो मॉडल लाॅन्च किया था। उसमें 3GB की रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज थी। स्मार्टफोन में 256GB तक मेमोरी कार्ड लगाने के लिए स्लाॅट भी है। स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का PDAF कैमरा है। वहीं सेल्फी लेने के लिए 5 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस कैमरा सामने की ओर है। स्मार्ट फोन में 4050mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी है जो कंपनी के अनुसार इस स्मार्टफोन को कम से कम एक दिन तक चला सकती है।

यह स्मार्टफोन एक्टिव वॉइस कैंसिलेशन फीचर के लिए ट्रिपल माइक्रोफोन के साथ आता है। यह डिवाइस ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंडबाई सपोर्ट करता है। इसके साथ ही इसमें हाइब्रिड सिम स्लॉट है जिसमें यूज़र अपनी दूसरी SIM और माइक्रो SD कार्ड को उस में लगा सकता है। यह डिवाइस 5.1 सराउंड साउंड डॉल्बी एटम सपोर्ट करता है। फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटुथ, GPS और एक माइक्रो USB पोर्ट है। वहीं दूसरी ओर Phab 2 प्लस की कीमत 14999 रूपए रखी गई है। इसमें भी 6.4 इंच का डिस्प्ले है। लेकिन इसका पिक्सल रिजाॅल्युशन फुल HD 1920 x 1080 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन में Phab 2 के मुकाबले थोड़ा अच्छा प्रोसेसर मीडियाटेक MT8783 है। बाकि Phab 2 प्लस में Phab 2 की तरह ही रैम, स्टोरेज और बैटरी है।

Phab 2 प्लस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत है इसका ड्यूल रीयर कैमरा सेटअप। यह इंडिया में बना ड्यूल कैमरा सेटअप वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। इसमें पीछे की ओर दो 13 मेगापिक्सल सेंसर है जो फ़ुजीत्सु मिबुट इमेजिंग प्रोसेसर के साथ आते हैं। इसी से इस स्मार्टफोन में आॅगमेंटेड रियलिटी फीचर काम करता है। वहीं सामने की ओर इसमें सेल्फी लेने के लिए 8 मेगापिक्सल वाइड एंगल लेंस कैमरा है। Phab 2 प्लस में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है जो कि Phab 2 में नहीं है। फोन के लाॅन्च होने तक ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार के साथ बने रहें।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

weather android apps

डाउनलोड – एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए बेस्ट मौसम ऐप्स & विजेट्स

एंड्राॅयड स्मार्टफोन को इसके विजेट्स आईफोन आदि से अलग बनाते हैं। एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए …