Monday , October 23 2017
LG K10 2017

LG K10 2017 स्मार्टफोन 13MP कैमरा & एंड्राॅयड नूगट के साथ 13,990 रुपए में हुआ लाॅन्च

LG आज भारत में अपनी K-सीरीज वाले कुछ स्मार्टफोन लाॅन्च करने वाला था। लेकिन कंपनी ने आज आयोजित एक इवेंट के दौरान एक ही स्मार्टफोन LG K10 2017 लाॅन्च किया। पिछले वर्ष भी कंपनी ने कुछ किफायती फोन लाॅन्च कर चीनी कंपनियों को टक्कर देने की कोशिश की थी। अब इस वर्ष कंपनी ने LG K10 2017 को 13,990 रुपए की कीमत के साथ काले, गोल्ड और टाइटैनियम कलर में लाॅन्च कर दिया है। सैमसंग औऱ LG अपने स्मार्टफोन को अभी भी प्लास्टिक बाॅडी के साथ लाॅन्च कर रहे हैं। वहीं दूसरी कंपनियां इस कीमत में मैटेलिक बाॅडी वाले स्मार्टफोन बेच रही है। LG अपने नए फोन के साथ पैनिक बटन भी देे रहा है जो फोन में पीछे की ओर है। भारत सरकार ने पैनिक बटन को सभी नए लाॅन्च होने वाले स्मार्टफोन में अनिवार्य कर दिया था।

पैनिक बटन का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को 3 बार इसे दबाना होगा औऱ इससे 112 आपातकालीन नंबर पर काॅल लग जाएगी। वहीं थोड़ी देर तक पैनिक बटन को दबाने से इमरजेंसी मीनू स्क्रीन पर डिस्प्ले होगा। LG फोन में स्क्रीन पर ही दिखने वाला इमरजेंसी आइकन भी जोड़ा है जिसे दबाने पर तुरंत 112 नंबर पर काॅल लग जाती है। यह फोन भारत सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत भारत में ही बनाया गया है।

फोन का बैक कवर पाॅलीकार्बोनेट का बना है औऱ स्क्रीन 2.5D ग्लास के साथ आती है। फनो में 5.3-इंच का HD डिस्प्ले है जिसका रिजाॅल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। फोन 1.5GHz के मीडियाटेक आॅक्टाकोर प्रोसेसर पर चलता है। इसमें 2GB की रैम औऱ 16GB की इंटरनल स्टोरेज है। जिसे आगे 2TB तक मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें पीछे की ओर 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा f/2.2 अपर्चर, आॅटोफोकस औऱ LED फ्लैश के साथ आता है। रियर कैमरा फुल HD रिजाॅल्यूशन वाले वीडियो भी रिकाॅर्ड कर सकता है। वहीं सेल्फी लेने के लिए इसमें सामने की ओर 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा वाइड-एंगल लेंस के साथ है। फोन एंड्राॅयड 7.0 नूगट आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और ड्यूल स्टैंडबाय भी सपोर्ट करता है। इसमें 2800mAh की बैटरी है। इसमें 4G, वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.1, GPS, 3.5mm आॅडियो जैक औऱ माइक्रो USB 2.0 पोर्ट भी है। कंपनी ने फोन के होम बटन में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर है। फोन में प्राॅक्सिमिटी सेंसर, एक्सीलरोमीटर, डिजीटल कम्पास, एम्बिएंट लाइट सेंसर और हाॅल IC सेंसर है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Yu Yureka Black

Yu यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 जून को फ्लिपकार्ट पर होगा लाॅन्च

जैसा कि यू ने पिछले ही सप्ताह बताया था कि यू यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 …