Monday , October 23 2017
lg-v20-secondary-ticker-display
lg-v20-secondary-ticker-display

5.7 इंच के डिस्प्ले और ड्यूल रियर कैमरा सेटअप वाला LG V20 इंडिया में 5 दिसंबर को होगा लॉन्च

LG ने पिछले साल V10 स्मार्टफोन को भारत में नहीं लॉन्च किया था। लेकिन इस बार कंपनी ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन V20 के लिए आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी है। कंपनी LG V20 स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। कंपनी इसके लिए अाधिकारिक इवेंट नई दिल्ली में 5 दिसंबर को आयोजित करने जा रही है। गूगल पिक्सल स्मार्टफोन के अलावा एंड्राॅयड 7.0 नूगट पर चलने वाला यह पहला स्मार्टफोन होगा। हालांकि पिछले महीने ही घोषित किए गए एचटीसी 10 ईवो स्मार्टफोन भी एंड्रॉयड 7.0 नूगट अपडेट के साथ आता है और यह इस माह के अंत में ही बाजार में आ जाएगा। कंपनी LG V20 की कीमत ₹60,000 के आसपास रख सकती है। वहीं इसके बाजार में बेस्ट बाय ₹54999 में भी बिक सकता है।

आपको बता दें कि कई रिपोर्टों में लीक और अफवाहों के बाद LG ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG V20 को सैन फ्रांसिस्को में 6 सितंबर को आयोजित एक इवेंट में लॉन्च किया था। यह LG V10 स्मार्टफोन का नया वर्जन है। पूराने मॉडल LG V10 में ड्यूल कैमरा सेटअप सामने की ओर था और एक सेकेंडरी टीकर डिस्प्ले भी था। लेकिन नए LG V20 में कंपनी ने यह ड्यूल कैमरा सामने की बजाय पीछे की ओर लगा दिया है। LG G5 स्मार्टफोन जो 2016 की शुरुआत में लाॅन्च हुआ था उसमें भी ड्यूल रियर कैमरा सेटअप था।

LG V20 की बात करें तो यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जो एंड्रॉयड 7.0 नुगट आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। पिछले साल तक गूगल के नक्सल स्मार्टफोन को ही नई एंड्रॉयड अपडेट सबसे पहले मिलती थी। लेकिन वर्ष 2016 में गूगल ने यह निर्णय लिया कि वह अपनी नेक्सस सीरीज को पिक्सल सीरीज के साथ बदल देगा। गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल XL स्मार्टफोन एंड्राॅयड 7.1 नूगट अपडेट के साथ लाॅन्च हुए।

LG V20 स्मार्टफोन में 5.7 इंच का IPS डिस्प्ले है जिसका रिजाॅल्यूशन 2560 x 1440 पिक्सल है। LG V10 स्मार्टफोन की तरह ही इसमें भी 2.1 इंच का टिकर डिस्प्ले सामने की ओर है। जिसका रिजाॅल्यूशन 160 x 1040 पिक्सल है। स्मार्टफोन स्क्रीन में गोरिल्ला ग्लास 4 का प्रोटेक्शन भी है। फोन के अंदर 2.15GHz का 64-बिट स्नैपड्रैगन 820 क्वाड कोर प्रोसेसर है और साथ में एड्रीनो 530 GPU भी है। स्मार्टफोन 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। जिसे 2TB तक एक मेमोरी कार्ड की सहायता से बढ़ाया भी जा सकता है।

lg-v20-india-launch-invite

आपको बता दें कि एंड्राॅयड 7.0 मार्शमैलो पर चलने के साथ ही LG ने इसमें कई तरह के कस्टमाइजेशन भी किए है और यह स्मार्टफोन कंपनी के LG UX 5.0+ युजर इंटरफेस पर चलता है। कैमरा की बात करें पीछे की ओर एक 16 मेगापिक्सल सेंसर एक अन्य 8 मेगापिक्सल वाइड-एंगल सेंसर के साथ आता है। कैमरा में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन(OIS), लेजर ऑटोफोकस जैसे फीचर भी है। फोन में सामने की ओर सेल्फी लेने के लिए 5 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस कैमरा भी है। जैसा कि आजकल लगभग सभी स्मार्टफोन में नॉन रिमूवेबल बैटरी आ रही है। LG ने इस स्मार्टफोन में रिमूवेबल बैटरी लगाई है। स्मार्टफोन के अंदर 3200 mAh की बैटरी है जो क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ आती है।

फोन की कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 4G स्मार्टफोन है और इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS, NFC, USB टाइप-C आदि भी है। फोन का गोलाकार फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के पीछे की और है। यह स्मार्टफोन लॉक कोड लॉक स्क्रीन ऑप्शन के साथ भी आता है। फोन के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार के साथ बने रहें।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …