Tuesday , October 24 2017
LG X Power
LG X Power

LG X पावर 5.3-इंच डिस्प्ले & 4100mAh बैटरी के साथ 15,990 रुपए में इंडिया में लाॅन्च

LG ने अपने X सीरीज के स्मार्टफोन की मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस(MWC) 2016 के दौरान घोषणा की थी। इसके साथ ही कंपनी ने अपने X पावर स्मार्टफोन को इसी साल के सितम्बर महीने में अमेरिका में भी लाॅन्च कर दिया था। कंपनी ने इसकी कीमत बिना काॅन्ट्रैक्ट के $130 रखी थी। कंपनी ने इसके बाद कुछ X सीरीज के स्मार्टफोन जैसे LG X स्क्रीन और X कैम भी भारतीय बाजार में लाॅन्च कर चुकी है। अब कंपनी एक नया स्मार्टफोन LG X पावर लेकर आई है और इसकी कीमत 15,990 रुपए रखी है।

स्मार्टफोन में 5.3 इंच का एचडी डिस्प्ले है जिसका पिक्सल रिजाॅल्यूशन 1280*720 पिक्सल है। डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास 3 के प्रोटेक्शन के साथ आता है। यह स्मार्टफोन 1.8GHz मीडियाटेक हेलिओ P10 आॅक्टाकोर प्रोसेसर पर चलता है। साथ ही 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज है। वहीं स्टोरेज को मेमोरी कार्ड की सहायता से 128GB तक बढ़ाया भी जा सकता है। एक्स पावर एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो के ऊपर UX UI पर चलता है। स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो यह 8-मेगापिक्सल के बैक कैमरे और LED फ्लैश के साथ आता है। वहीं फ्रंट में 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। जैसा कि स्मार्टफोन का नाम ही एक्स पावर है, यह 4100mAh की नाॅन रिमूवेबल बैटरी के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस 33 घंटे का टाॅक टाइम दे सकता है।

LG X कैम और X स्क्रीन भी X सीरीज के अन्य दो स्मार्टफोन है। LG X स्क्रीन एक सेकेंडरी डिस्प्ले के साथ आता है जो LG V10 और LG V20 स्मार्टफोन में भी है। इसमें 1.2GHz का क्वाॅड कोर प्रोसेसर के साथ 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज है, जो कि X पावर में भी है। X स्क्रीन में 13-मेगापिक्सल का रियर और 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। वहीं 2300mAh की बैटरी है जो पूरे एक दिन तक चलती है।

वहीं दूसरी ओर LG X कैम ड्यूल रियर कैमरा और 5.2-इंच के फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें बैटरी अच्छी होने के साथ ही 13MP+5MP ड्यूल रियर कैमरे के साथ बाकि स्पेशिफिकेशन X स्क्रीन जैसे ही है। LG X स्क्रीन स्मार्टफोन ब्लैक और गोल्ड कलर में आता है और इसकी कीमत 15,990 रुपए रखी गई है।

लाॅन्च के मौके पर LG मोबाइल्स के मार्केटिंग हैड अमित गुजराल ने कहा कि हम हमारे सभी प्राॅडक्ट्स लोगों के जीवन को आसान, कुशल और उन्हें होशियार काम में मदद करते हैं। आज हम इंडिया में बहुत ही तेज गति से 4G LTE की क्रांति देख रहे हैं। यह ही लोगों में आने वाले समय में वीडियो, संगीत, स्ट्रीमिंग, आदि के अत्यधिक उपयोग को बढाएंगी और इससे स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी खत्म होगी।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …