Tuesday , October 24 2017
LYF Water 7S
LYF Water 7S

LYF ने इंडिया में लाॅन्च किया 5.5″ डिस्प्ले & 3GB रैम वाला वाटर 7S स्मार्टफोन, कीमत ₹7,499

रिलायंस इंडस्ट्रीज की स्मार्टफोन कंपनी LYF ने इंडिया में अपनी वाटर सीरीज में एक नया फोन लाॅन्च कर दिया है। कंपनी भारतीय बाजार में LYF वाटर 7S स्मार्टफोन 7,499 रुपए की कीमत के साथ लेकर आई है। साथ ही LYF के अन्य स्मार्टफोन की तरह ही यह स्मार्टफोन भी जियो हैप्पी न्यू ईयर आॅफर के साथ आता है। इसमें ग्राहक को 31 मार्च 2017 तक के लिए फ्री वीडियो & वाॅइस काॅल्स के साथ ही फ्री SMS, इंटरनेट और जियो ऐप्स की फ्री सर्विस मिलती है। वाटर 7S स्मार्टफोन ब्लैक, गोल्ड और व्हाइट कलर में आता है।

LYF वाटर 7S स्मार्टफोन के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो यह 5.5-इंच के फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है जिसका रिजाॅल्यूशन 1080 x 1920 पिक्सल है। फोन की स्क्रीन पांडा ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है। यह स्मार्टफोन 1.3GHz आॅक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर पर चलता है। इसमें 3GB रैम के साथ ही 16GB इंटरनल स्टोरेज भी है। जिसे 64GB तक एक मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आॅपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

इस स्मार्टफोन की फोटोग्राफी की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का आॅटोफोकस कैमरा पीछे की ओर है और साथ ही कम रोशनी में फोटोग्राफी करने के लिए LED फ्लैश भी है। वहीं सेल्फी लेने के लिए सामने की ओर इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा भी है। फोन का रियर कैमरा कई तरह के फीचर के साथ आता है जैसे HDR, स्लो मोशन वीडियो, टाइम लेप्स वीडियो, पनोरमा, इलेक्ट्राॅनिक इमेज स्टेबलाइजेशन और डिजीटल जूम 6X आदि। फोन में 2800mAh की नाॅन-रिमूवेबल बैटरी भी है। कंपनी के अनुसार यह बैटरी 6 घंटे का टाकटाइम और 400 घंटों का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है।

फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो LYF वाटर 7S ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और 4G VoLTE सपोर्ट करता है। फोन में वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.1, GPS और माइक्रो USB 2.0 पोर्ट भी है। यह OTG केबल भी सपोर्ट करता है। यह एक्सीलरोमीटर, एंबिएंट लाइट सेंसर, प्राॅक्सिमिटी सेंसर आदि के साथ आता है। वहीं यह कुछ विभिन्न काम करने के लिए मोशन और गेस्चर भी सपोर्ट करता है।

LYF वाटर 7S स्मार्टफोन ZTE V3 स्मार्टफोन की रिब्रांडेड वर्जन है जो चीन में लाॅन्च हुआ था। वहीं LYF वाटर 7S कंपनी के ही वाटर 7 स्मार्टफोन का अपग्रेड वर्जन है। अभी कुछ समय पहले रिलायंस जियो ने खुद का ई-काॅमर्स स्टोर भी इंडिया में लाॅन्च किया था। हालांकि कंपनी अभी इस पर कुछ स्मार्टफोन और डिवाइस ही बेच रही है। लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि आने वाले समय में कंपनी अपने ई-काॅमर्स स्टोर पर अपने उत्पाद बढ़ाएगी। कुछ समय पहले LYF ने F1S स्मार्टफोन को भी 5.2-इंच डिस्प्ले और आॅक्टाकोर प्रोसेसर के साथ इंडिया में लाॅन्च किया था। कंपनी ने इसकी कीमत 9,599 रुपए रखी थी। कंपनी इस डिवाइस के साथ जियो मनी से पेमेंट करने पर 500 रुपए कैशबैक भी आॅफर कर रही है। इससे पहले LYF ने विंड 7S 4G स्मार्टफोन भी 5,699 रुपए के साथ लाॅन्च किया था। यह विंड 7 स्मार्टफोन का अपग्रेड वर्जन है। ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार पढ़ते रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …