Friday , August 18 2017
Micromax Canvas Mega 2 Plus

माइक्रोमैक्स ने लाॅन्च किया 6-इंच डिस्प्ले वाला कैनवास मेगा 2 प्लस स्मार्टफोन

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां जैसे इंटेक्स औऱ लावा चीनी कंपनियों को टक्कर देने के लिए शानदार स्मार्टफोन देश में लाॅन्च कर रही है। हालांकि देश का सबसे बड़ा स्वदेशी स्मार्टफोन ब्रांड माइक्रोमैक्स पिछले काफी समय से खामोश सा बना हुआ है। कुछ दिनों पहले हमने आपको बताया था कि माइक्रोमैक्स भारत सीरीज के 4G VoLTE स्मार्टफोन को देश में लाॅन्च कर सकता है जिनकी कीमत 3500 रुपए से शुरु होगी। इस बारे में आधिकारिक सूचना अभी भी आना बाकि है। अब कंपनी ने नया कैनवास मेगा 2 प्लस स्मार्टफोन भारत में लाॅन्च कर दिया है। यह फोन कैनवास मेगा 2 का सक्सेसर है।

नया कैनवास मेगा 2 प्लस में 6-इंच का बड़ा डिस्‌प्ले है जिसका रिजाॅल्यूशन 960 x 540 पिक्सल है। फोन 1.3GHz क्वाॅड कोर प्रोसेसर पर चलता है। इसमें 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज है। फोन एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन में कंपनी ने पहले से कई तरह की ऐप्स इंस्टाॅल कर रखी है। फोन माइक्रोSD कार्ड भी सपोर्ट करता है जिससे इसकी मेमोरी बढ़ाई जा सकती है।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें पीछे की ओर 8 मेगापिक्सल कैमरा LED फ्लैश के साथ और सामने की ओर 5 मेगापिक्सल का कैमरा है जिससे सेल्फी औऱ वीडियो काॅलिंग की जा सकती है। फोन ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और 4G VoLTE सपोर्ट करता है। जैसा कि आप देख सकते हैं कि यह फोन बेसिक स्पेशिफिकेशन के साथ आता है।

कनेक्टिविटी के लिए यह वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.0, GPS, A-GPS, 3.5mm आॅडियो पोर्ट औऱ माइक्रोUSB 2.0 पोर्ट के साथ आता है। फोन में ग्रेविटी, प्राॅक्सिमिटी और लाइट सेंसर है। इसमें 3,000mAh की बैटरी है। माइक्रोमैक्स फोन के साथ फ्री स्क्रीनगार्ड भी दे रहा है। फोन की कीमत 7,499 रूपए है और यह काले कलर में आता है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Yu Yureka Black

Yu यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 जून को फ्लिपकार्ट पर होगा लाॅन्च

जैसा कि यू ने पिछले ही सप्ताह बताया था कि यू यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 …