Sunday , June 25 2017
micormax vdeo 1 smartphone
micormax vdeo 1 smartphone

माइक्रोमैक्स ने लाॅन्च किया गूगल ड्यो वीडियो काॅलिंग वाला Vdeo 1 4G VoLTE स्मार्टफोन, कीमत ₹4,440

इसी साल सितंबर में माइक्रोमैक्स ने घोषणा की थी कि वह अपनी Vdeo सीरिज के अंदर चार स्मार्टफोन लाॅन्च करेगा। जिनमें गूगल डयो वीडियो कॉलिंग ऐप पहले से इंस्टाॅल आएगी। अभी कुछ समय पहले एक रिपोर्ट के अनुसार माइक्रोमैक्स Vdeo 4 के स्पेशिफिकेशन लीक हुए थे। लेकिन वह अभी तक लाॅन्च नहीं हो सकता है। अब हमें जानकारी मिली है कि कंपनी ने अपना पहला Vdeo 1 स्मार्टफोन ऑफलाइन बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत कंपनी ने 4,440 रुपए रखी है। यह बाजार में जल्द ही उपलब्ध हो जाएगा। इस कीमत के साथ यह स्मार्टफोन मेटल बैक कवर और एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो के साथ आता है।

जैसा कि पहले बताया यह गूगल की अभी ही लांच की गई वीडियो कॉलिंग ऐप गूगल ड्यो के साथ आता है। इसके स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Vdeo 1 में 4-इंच का डिस्प्ले है। जिसका पिक्सल रिजाॅल्यूशन 850×480 पिक्सल है और यह मॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन में क्वाॅडकोर प्रोसेसर और 1GB रैम है। इसके साथ ही 8GB इंटरनल स्टोरेज है जिसे 128GB तक मेमोरी कार्ड से बढ़ाया भी जा सकता है। फोन में कैमरा की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश और 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है।

फोन ड्युल सिम ड्युल स्टैंडबाय के साथ ही 4G LTE सपोर्ट करता है। माइक्रोमैक्स ने रिलायंस जियो से भी हाथ मिलाया है और प्रत्येक स्मार्टफोन के साथ जियो सिम फ्री दे रहा है। जिसमें 31 मार्च 2017 तक अनलिमिटेड 4G डाटा, वाॅइस काॅल, SMS आदि आता है। इसमें 1600 mAh की बैटरी है जो पूरे दिन चल सकती है। फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो 4G के अलावा इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS, माइक्रो USB 2.0 पोर्ट भी है। एक ओर जहां यह डिवाइस ऑफलाइन बिकेगा तो वहीं दूसरी ओर इसके ऑनलाइन स्टोर्स पर बिकने के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

यह डिवाइस माइक्रोमैक्स की ओर से एक अलग तरह के यूजर जो पहली बार इंटरनेट का इस्तेमाल रिलायंस जियो 4G से कर रहे हैं। उनके लिए ही बनाया गया है। डिवाइस की कीमत बजट में होने के कारण यूजर को वीडियो काॅलिंग भी करने को मिलेगी। इस डिवाइस का नाम Vdeo भी यही कहानी कहता है कि यह वीडियो काॅलिंग के लिए ही बना है। और फिर साथ में कंपनी वीडियो काॅलिंग ऐप गूगल ड्यो पहले से इंस्टाॅल कर दे रही है। इस डिवाइस के स्पेसिफिकेशन और कीमत की बात करें तो यह LYF स्मार्टफोन को टक्कर देगा। हम पहले ही देख चुके हैं कि LYF स्मार्टफोन की बिक्री में बाजार में बहुत ही कमी आई है। इससे भी Vdeo 1 को बहुत फायदा होगा। ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार के साथ बने रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …