Tuesday , October 24 2017
Micromax Vdeo 4 and Vdeo-3
Micromax Vdeo 4 and Vdeo-3

माइक्रोमैक्स ने इंडिया में लाॅन्च किए 4G VoLTE & वीडियो काॅलिंग वाले Vdeo 3 & Vdeo 4 स्मार्टफोन

कुछ दिन पहले माइक्रोमैक्स ने Vdeo 2 स्मार्टफोन को 4,990 रुपए की कीमत के साथ भारत में लाॅन्च किया था। यह स्मार्टफोन कंपनी के Vdeo 1 स्मार्टफोन का ही अपग्रेड माॅडल था जो पिछले साल ही लाॅन्च हुआ था। ये दोनों ही किफायती स्मार्टफोन थे। अब कंपनी इसी सीरीज के दो नए स्मार्टफोन Vdeo 3 और Vdeo 4 लेकर आई है और इन्हें अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर भी डाल दिया है। इस सीरीज के पिछले फोन की तरह ही इन फोन में भी पीछे की ओर मैटेलिक डिजाइन है और यह वीडिया काॅलिंग ऐप गूगल ड्यो के साथ आते हैं। कंपनी साथ में जियो सिम कार्ड भी दे रही है।

कंपनी की वेबसाइट पर लिस्टिंग के अनुसार Vdeo 4 की डिटेल तो सामने आ गई है। लेकिन लिस्टिंग में Vdeo 3 के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। यह डिवाइस 5-इंच की स्क्रीन के साथ आएंगे। Vdeo 4 के डिस्प्ले का रिजाॅल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है और यह कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास के प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन 1.1GHz के क्वाॅलकाॅम स्नैपड्रैगन 210 क्वाॅड कोर प्रोसेसर पर चलता है और इसमें एड्रीनो 304 GPU भी है। इसमें 1GB की रैम है।

फोन के कैमरा की बात करें तो Vdeo 4 में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो LED फ्लैश लाइट के साथ भी आता है। वहीं सेल्फी लेने के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का कैमरा सामने की ओर है। यह फोन ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और 4G VoLTE कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.0, GPS, A-GPS और अन्य सेंसर भी है।

फोन में 8GB की इंटरनल स्टोरेज है जिसे आगे मेमोरी कार्ड की मदद से 32GB तक बढ़ाया भी जा सकता है। यह फोन एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। किफायती फोन होने के कारण हमें नहीं लगता कि कंपनी इसे नूगट अपडेट देगी। इसके साथ ही इसमें 4000mAh की बैटरी है जो एक बजट स्मार्टफोन के हिसाब से बहुत ही अच्छी है। Vdeo 4 के स्पेशिफिकेशन देखते हुए यह फोन बाजार में पहले से मौजूद लेनोवो A2010, माइक्रोमैक्स कैनवास A1, सैमसंग टीजेन Z3, इनफोकस M260, जोलो एरा 4G, आसुस जेनफोन गो और लावा p7 को टक्कर देगा।

Vdeo 2 स्मार्टफोन जो पिछले ही सप्ताह लाॅन्च हुआ था 4.5 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है जिसका रिजाॅल्यूशन 852 x 480 पिक्सल है। वहीं Vdeo 1 में 4-इंच का डिस्प्ले है जो 800 x 480 पिक्सल रिजाॅल्यूशन के साथ आता है। फोन के अंदर 1.3GHz का क्वाॅड कोर प्रोसेसर है। साथ ही 1GB रैम होने के साथ ही 8GB इंटरनल स्टोरेज भी है। इसके साथ ही यह फोन मेमोरी कार्ड स्लाॅट के साथ भी आता है। Vdeo 2 में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ है। वहीं सेल्फी लेने और वीडियो काॅलिंग के लिए सामने की ओर 2 मेगापिक्सल का कैमरा है।

क्या आप भी कोई किफायती फोन खरदीने जा रहे हैं? अगर हां तो हमें कमेंट कर जरुर बताएं कि आप कौनसा फोन खरीदने जा रहे हैं। स्मार्टफोन और गैजेट्स से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार के साथ बने रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …