Saturday , October 21 2017
Micromax Vdeo 2 Metal Phone
Micromax Vdeo 2 Metal Phone

मैटल बॉडी और 4G VoLTE वाला माइक्रोमैक्स Vdeo 2 स्मार्टफोन इंडिया में ₹4,990 में लॉन्च

अभी हाल ही में हमने आपको बताया था कि माइक्रोमैक्स ने Vdeo 1 नाम से एक स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। अब कंपनी ने Vdeo सीरीज का एक नया स्मार्टफोन Vdeo 2 को भी भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। Vdeo 2 भी Vdeo 1 की तरह ही कम कीमत का स्मार्टफोन है। और यह कुछ साधारण हार्डवेयर के साथ आता है। इसकी कीमत कंपनी ने 4,490 रूपए रखी है। Vdeo 2 की डिस्प्ले Vdeo 1 से थोड़ी सी बड़ी है। इतनी कम कीमत के बावजूद भी इस स्मार्टफोन की क्वालिटी बहुत अच्छी है। और इसका बैक कवर मैटल का बना हुआ है। बड़े डिस्प्ले और बड़ी बैटरी के अलावा Vdeo 1 और Vdeo 2 में कोई भी अंतर नहीं है।

माइक्रोमैक्स Vdeo 1 के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 4.5 इंच का डिस्प्ले है। जिसका पिक्सल रिजाॅल्युशन 852 x 480 है। वही Vdeo 1 में इसी तरह के रिजाॅल्युशन के साथ 4 इंच का डिस्प्ले है। Vdeo 2 में 1.3GHz का क्वाॅडकोर प्रोसेसर है। यह 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ है। वही 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सामने की ओर भी है। Vdeo सीरिज की तरह यह स्मार्टफोन भी गूगल की ड्यो ऐप के साथ प्री-इंस्टाॅल आता है।

अब जैसे की कंपनी ने Vdeo 1 और Vdeo 2 को भारतीय बाजार में लाॅन्च कर दिया है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी Vdeo 3 और Vdeo 4 स्मार्टफोन को भी जल्दी लॉन्च करे। Vdeo 2 में 1800mAh की बैटरी है जो Vdeo 1 की बैटरी से बड़ी है। यह ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंडबाय सपोर्ट करता है। कंपनी स्मार्टफोन के साथ एक फ्री जियो 4G सिम भी आॅफर कर रही है जो जियो ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ऑफर के साथ आती है। जिसमें ग्राहक को अनलिमिटेड 4G इंटरनेट, वॉइस कॉल और SMS 31 मार्च 2017 तक मिलता है।

एक ओर जहां LYF फ्लैम स्मार्टफोन एक साल पुराने एंड्राॅयड 5.1 लाॅलीपाॅप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते है। वही माइक्रोमैक्स के Vdeo स्मार्टफोन एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे। Vdeo 2 में कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 4G VoLTE के साथ ही वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS और माइक्रो USB 2.0 पोर्ट भी है

सैमसंग Z2 स्मार्टफोन भी 4590 रुपए की कीमत के साथ कुछ इसी तरह के स्पेसिफिकेशन के साथ आता है और 4G VoLTE सपोर्ट करता है। लेकिन इसका सबसे बड़ा नुकसान यह है कि Z2 सैमसंग के ही टीजेन ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। माइक्रोमैक्स Vdeo 1 और Vdeo 2 पूरे इंडिया में रिटेल स्टोर्स में बिकेगें।

5,000 रुपए की कीमत में बिकने वाले अन्य स्मार्टफोन के इतर यह स्मार्टफोन मैटल बॉडी के साथ आते हैं। हालांकि यह महंगे स्मार्टफोन की तरह प्रीमियम नहीं दिखते। लेकिन फिर भी दूसरे प्लास्टिक से बने स्मार्टफोन की तुलना में इतनी गुणवत्ता अच्छी है। आपका इस बारे में क्या सोचना है? अपनी राय नीचे कमेंट बाॅक्स में देवें और फोन राडार पढ़ते रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …