Sunday , June 25 2017
moto m launched india price
moto m launched india price

मोटो M स्मार्टफोन 5.5” डिस्प्ले & 64GB स्टोरेज के साथ इंडिया में हुआ लाॅन्च, कीमत ₹15,999

मोटो Z सीरीज को लाॅन्च करने के बाद लेनोवो अब मोटो M सीरीज लेकर आया है। मोटो M कंपनी का इस सीरीज के अंदर पहला स्मार्टफोन है। कंपनी ने पिछले महीने इस स्मार्टफोन को चीन में लाॅन्च किया था और आज इसे भारतीय बाजार में भी आधिकारिक तौर पर 19,999 रुपए में लाॅन्च कर दिया है जो कि चाइनीस कीमत 1999 युआन के बराबर ही है। यह केवल फ्लिपकार्ट ही उपलब्ध होगा। यह गोल्ड, सिल्वर और ग्रे कलर में आएगा। यह पहला मोटो M स्मार्टफोन जो मेटल बॉडी के साथ आता है। मोटो G और मोटो Z सीरीज के इतर इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर डिवाइस के पीछे की ओर है।

इसके स्पेशिफिकेशन की बात करें तो मोटो M में 5.5 इंच का फुल HD सुपर अमोलेड डिस्प्ले है। जिसका रिजाॅल्युशन 1920 x 1080 पिक्सल है। इसमें 2.5D ग्लास भी है। फोन में 2.2GHz मीडियाटेक हेलियो P15 आॅक्टाकोर प्रोसेसर है। जिसके साथ माली T860 MP2 GPU भी है। इसी कीमत में लेनोवो स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ ZUK Z2 प्लस स्मार्टफोन भी बेच रहा है। मोटो M में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज भी है जिसे 256GB तक मेमोरी कार्ड से बढ़ाया भी जा सकता है। चीन में यह डिवाइस 32GB स्टोरेज के साथ लाॅन्च हुआ था।

चीन में यह स्मार्टफोन वाइब यूजर इंटरफेस पर चलता था। लेकिन भारत में लाॅन्च हुआ माॅडल मार्शमैलो आपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जो वनिला एंड्राॅयड UI के साथ आता है। जैसा कि हमें पता है कि कंपनी जल्द ही अन्य डिवाइस के लिए नूगट 7.0 अपडेट देने वाली है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि मोटो M को भी जल्द ही नूगट अपडेट मिल जाएगी। फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा आॅटोफोकस और ड्यूल LED फ्लैश के साथ आता है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है जो 85 डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। फोन में 3050mAh की नाॅन-रिमूवेबल बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करती है।

यह फोन 4G VoLTE के साथ ही ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंड बाय सपोर्ट करता है। हालांकि यह फोन पूरी तरह वाटरप्रुफ नहीं है लेकिन यह P2i नैनोकोटिंग के साथ जरुर आता है। जिसका मतलब यह हुआ कि हल्का पानी लगने पर खराब नहीं होगा। इसमें नीचे की ओर डाॅल्बी एटम और 360 सराउंड साउंड इफेक्ट देने वाले स्पीकर भी है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें Wi-Fi, ब्लूटुथ 4.1, GPS, A-GPS, USB टाइप-C आदि भी है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …