Sunday , October 22 2017
moto m nougat update
moto m nougat update

मोटो M को मिलेगी लेटेस्ट एंड्राॅयड 7.0 नूगट अपडेट, कंपनी ने की आधिकारिक घोषणा

मोटो M स्मार्टफोन को इंडिया में लॉन्च करने के एक दिन बाद ही लेनोवो ने K6 नोट स्मार्टफोन को ऑफलाइन बाजार में लाॅन्च कर दिया था। अब कंपनी ने मोटो M स्मार्टफोन को लेकर एक बहुत ही महत्वपूर्ण अपडेट दे रही है। जिसके अनुसार कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है वह मोटो M स्मार्टफोन को जल्द ही एड्राॅयड 7.0 नूगट अपडेट देने जा रही है। अभी मोटो M (Buy Now) स्मार्टफोन एड्राॅयड 6.0.1 मार्शमैलो पर चलता है। फोन का यूजर इंटरफेस भी पूरी तरह से स्टाॅक एड्राॅयड है। वहीं इसी स्मार्टफोन का चाइनीस वेरिएंट वाइब यूजर इंटरफेस पर चलता है।

पिछले महीने ही कंपनी ने घोषणा की थी कि उसके मोटो G4 और मोटो G प्लस स्मार्टफोन को भी वह एड्राॅयड 7.0 नूगट अपडेट देगी। लेकिन अभी तक जानकारी नहीं मिली है कि यूजर को यह अपडेट मिलना शुरु हो गई है। इस सप्ताह की शुरुआत में भी इंडिया में अन्य डिवाइस को एड्राॅयड नूगट अपडेट मिलना शुरू हो गई थी। इनके अलावा ही मोटो Z, मोटो Z फोर्स और मोटो Z प्ले को भी आने वाले सप्ताह में एड्राॅयड नूगट अपडेट मिलना शुरू हो जाएगी। नई अपडेट के साथ ही यूजर को बेहतर सुरक्षा मिलेगी और साथ ही फोन के यूज़र इंटरफेस में भी कई तरह के बदलाव और एनीमेशन देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं अपडेट के साथ ही यूजर अपने स्मार्टफोन में साइड-बाय-साइड मल्टीटास्किंग कर सकेंगे।

साइड-बाय-साइड ऐप्स का इस्तेमाल करते हुए यूजर टैक्स्ट और फाइलों को भी आपस में ड्रैग एंड ड्राॅप कर पाएंगे। नई अपडेट में कई बदलाव है जैसे कई नई ईमोजी आदि। अभी इस बारे में कोई भी पक्की तारीख नहीं पता चल सकी है कि ये अपडेट मोटो M स्मार्टफोन को कब तक मिलेगी। ये डिवाइस फ्लिपकार्ट पर ही बिक रहे हैं। 3GB रैम वाला डिवाइस 32GB इंटरनल स्टोेरेज के साथ 15,999 रुपए का मिल रहा है। वहीं 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज वाला माॅडल 17,999 रुपए का मिल रहा है। मैटल बाॅडी के साथ आने वाला यह पहला मोटो M स्मार्टफोन है। फोन में पीछे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर और मोटो डिम्पल है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …