Thursday , June 29 2017
Nokia 3310

नोकिया 3310 की होगी वापसी – जानिए फोन के बारे में ये 10 बातें

नोकिया एक ऐसी कंपनी है जिसे कुछ बेस्ट मोबाइल फोन के लिए जाना जाता था। अब कंपनी फिर से वापसी कर रही है और अपने पूराने फोन को भी फिर से बाजार में लाॅन्च करने जा रही है। नोकिया ने पिछले कुछ सालों से फोन बनाना बंद कर रखा है। लेकिन फिर नोकिया का नाम आज भी लोगों की जुबान पर है। अगर आपने भी नोकिया का कोई एक फोन भी इस्तेमाल किया हो तो आपको इस बारे में पता होगा। अब कुछ नई रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपने लोकप्रिय फोन नोकिया 3310 को फिर से लाॅन्च करने जा रही है।

एक ओर नोकिया अपने 3310 मोबाइल को फिर से लाॅन्च करने की प्लानिंग कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर सभी यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि अब नोकिया हटके क्या करने वाला है। क्योंकि पिछले कुछ सालों में मोबाइल टेक्नोलाॅजी के बारे में बहुत विकास हो चुका है। हम इस आर्टिकल में आपको नोकिया 3310 के बारे में कुछ शानदार बातें बताना वाले हैं। आपने इनके बारे में सुन रखा होगा, लेकिन नोकिया 3310 की वापसी से पहले इन्हें एक बात बताना तो बनता है।

अतीत की एक झलक

नोकिया 3310 फोन वर्ष 2000 में लाॅन्च हुआ था और यह उस समय इतना लोकप्रिय था कि कंपनी ने इसकी 126 मिलियन यूनिट बेची थी। जो कि बहुत बड़ा आंकड़ा था क्योंकि ये वर्ष 2000 की बात है।

Nokia-Connecting-People

पैसा वसूल टेक्नोलोजी

नोकिया 3310 उस समय वर्ष 2000 में केवल 59 यूरो (करीब 2000 रुपए) में लाॅन्च हुआ था। ये आज के समय में ज्यादा पैसा नहीं है। लेकिन उस समय ये पैसे भी बहुत महत्व रखते थे। यह भी बताया जा रहा है कि अब लाॅन्च होने वाले नए फोन की कीमत भी इतनी ही रखी जा रही है। अगर नोकिया वाकई में इसी कीमत में फोन को लाॅन्च करता है तो यह पानी की तरह बिकेगा।

यादों के समंदर में गोता

अब नोकिया 3310 लाॅन्च हो रहा है तो हम इसके गेम को कैसे भुल सकते हैं। सांप वाला गेम आपने नोकिया पर खेला ही होगा। नए फोन के साथ स्नैक 2 गेम भी वापिस आएगा। हालांकि स्नैक गेम में ग्राफिक्स जैसे कोई बात नहीं थी। लेकिन यह उस समय ऐसा गेम था जो आज के कैंडी क्रश सागा गेम को भी धूल चटा सकता था। इसके साथ ही हम नोकिया की रिंगटोन को लेकर भी उत्साहित है।

Nokia-snake-2

माल पुराना, पैकिंग नई

हालांकि नोकिया 3310 की दिखने में शानदार था। लेकिन फिर भी नए वाले के साथ कंपनी कुछ बदलाव कर सकती है। हालांकि ये बड़े बदलाव नहीं होंगे। लेकिन फोन का लोगो पीछे की ओर हो सकता है। फोन की मजबूती पहले जैसे ही हो सकती है। जिसे सभी पसंद करते थे।

Nokia-3310-build

बैटरी जो चलती जाए….

नोकिया 3310 अपनी बैटरी के लिए भी जाना जाता था। यब फोन वास्तव में एक बार चार्ज करने पर कई दिनों तक चलता था। बैटरी के मामले में इस फोन का कोई सानी नहीं था। नए नोकिया 3310 से भी कुछ ऐसी ही उम्मीदें की जा रही है। इसमें 900 mAh की बैटरी हो सकती है। हालांकि यह किसी 4G या 3G कनेक्टिविटी के साथ नहीं आएगा।

Nokia-3310-Battery-meme-720-624x351

इंतजार खत्म

नोकिया 3310 इंडिया में इसी वर्ष मई महीने में लाॅन्च हो सकता है। इसके साथ ही नोकिया 6 औऱ नोकिया 8 भी लाॅन्च होंगे। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

nokia 3

नोकिया 3, नोकिया 5 & नोकिया 6 एंड्राॅयड स्मार्टफोन भारत में 13 जून को होगें लाॅन्च

भारत में नोकिया 3310 लाॅन्च करने के बाद, नोकिया अब देश में अब नए नोकिया …