Saturday , October 21 2017
Nokia 3310 saves life
Nokia 3310 saves life

नोकिया के फोन ने दिखाई अपनी मजबूती, गोली लगने बचाई शख्स की जान

एक तरफ सैमसंग के स्मार्टफोन से लोग खतरा महसूस कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर किस्मत से नोकिया 3310 से एक शख्स की जान बच गई है। नोकिया के फोन्स के प्रति लोगों का आकर्षण चाहे खत्म हो गया हो गया हो लेकिन टिकाऊपन और इनकी मजबूती को लोग आज भी याद करते हैं। सैमसंग, ऐप्पल समेत कई कंपनियों के फोन फटने की घटनाएं आजकल आम है। लोगों के घरों के गैराज, गाड़ी आदि में फोन के चलते आग लगने की घटनाएं हो रही है। कई महीने गुजर जाने के बाद भी कंपनियां इस इश्यू को हल नहीं कर पाई है। लेकिन आज हम आपको एक किस्सा बता रहे हैं जिसमें एक फोन की वजह से एक शख्स की जान बच गई।

माइक्रोसाॅफ्ट में जनरल मैनेजर के पद पर काम कर चुके पीटर स्किलमैन ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है जिसमें उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले नोकिया फोन की वजह से अफगानिस्तान में गोली लगने से एक शख्स इसलिए बच गया था क्योंकि गोली नोकिया 3310 में लगी थी। पीटर बुलेटप्रुफ फोन बनाने वाली टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। इस घटना से पता चलता है कि आज चाहे सैमसंग, ऐप्पल स्मार्टफोन की दुनिया के सिरमौर हो और एक से बढ़कर एक नई तकनीक से लैस और मैटल बाॅडी वाले स्मार्टफोन बना रहे हो लेकिन पूराने नोकिया के फोन पर लोग अभी भी भरोसा करते हैं।
घटना के मुताबिक नोकिया 3310 ने उस शख्स का जीवन गोली लगने से बचा लिया था। फोन की वजह से गोली शख्स को नहीं लगी। उस समय नोकिया कहती थी कि ये फोन टैंक की तरह बनाए गए है। इस घटना को देखते हुए यह बात अब सही भी लग रही है।

वहीं स्मार्टफोन फटने की घटनाओं की बात करें तो इसमें कोई शक नहीं है कि शायद सैमसंग को गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन को एक बार फिर से वापिस लेना पड़ जाएं। क्योंकि कंपनी ने पहली बार जो फोन बदलकर वापिस दिए है उनमें भी फटने की घटनाएं सामने आ रही है। इससे कंपनी को अरबो डाॅलर का नुकसान भी झेलना पड़ रहा है। हालांकि दूसरी बार रिकाॅल के बारे में कंपनी की ओर से कोई सूचना नहीं मिली है। लेकिन एक बात को साफ है कि अगर आप अभी भी कोई पूराना नोकिया का फोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप यह आर्टिकल लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं कि नोकिया के फोन इतने सुरक्षित है कि गोली लगने से भी बचा ले।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …