Sunday , October 22 2017
new-oneplus-3t-16mp-selfie-camera
new-oneplus-3t-16mp-selfie-camera

वनप्लस 3T स्मार्टफोन इंडिया में हुआ लाॅन्च, 64GB माॅडल ₹29,999 में, 128GB वाला ₹34,999 में बिकेगा

लोकप्रिय स्मार्टफोन वन प्लस 3 का नया माॅडल वन प्लस 3T कंपनी ने आखिरकार देश में लाॅन्च कर ही दिया। कंपनी ने आज ही लाॅन्च हुए इस स्मार्टफोन के 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले माॅडल की कीमत ₹29,999 रखी है। वहीं 128GB इंटरनल स्टोरेज वाला माॅडल ₹34,999 में बिकेगा। फोन के दोनो ही माॅडल अमेजन इंडिया पर 14 दिसम्बर से मिलना शुरु हो जाएंगे। यह नया डिवाइस गनमैटल और साॅफ्ट गोल्ड कलर में आएगा। वहीं 128GB वाला माॅडल केवल गनमैटल कलर में ही उपलब्ध होगा। कलर के अलावा वनप्लस 3T में और वनप्लस 3 में कोई बाहरी बदलाव नहीं है।

इससे पहले- वनप्लस 3T स्मार्टफोन देश में 2 दिसम्बर को लाॅन्च किया जाएगा। कंपनी के देश में जनरल मैनेजर विकास अग्रवाल ने कंपनी के ट्वीटर हैंडल पर यह जानकारी दी है। स्मार्टफोन को विदेश में पहले ही लाॅन्च कर दिया गया था। लेकिन इसकी इंडिया में लाॅच की जानकारी आज फाइनल हुई है। इसकी डिजाइन की बात करें तो नया माॅडल पुराने स्मार्टफोन की तरह ही दिखता है। नया स्मार्टफोन गनमैटल और सोफ्ट गोल्ड कलर में आता है। इसकी बाॅडी एल्यूमिनियम की बनी हुई है और इसकी डिजाइन यूनिबाॅडी है। फोन में पीछे की ओर हल्का सा घुमाव है। फोन में 2.15GHz का स्नैपड्रैगन 821 क्वाॅड कोर प्रोसेसर है। जो पहले की तुलना में 10 प्रतिशत बेहतर है।

सामने की ओर फोन में 5.5-इंच की फुल HD AMOLED डिस्प्ले है। इसका रिजाॅल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है और यह गोरिल्ला ग्लास 4 के प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन में 6GB की रैम है और यह 64GB और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले दो माॅडल में आता है। हालांकि 128GB वाला माॅडल केवल गनमैटल कलर में ही उपलब्ध है। पहले वाले वनप्लस स्मार्टफोन की तरह इसमें भी कोई मेमोरी कार्ड सपोर्ट नहीं है। कैमरे की बात करें तो इसमें 16MP का IMX298 सेंसर है जो OIS, EIS, PDAF और f/2.0 अपर्रचर के साथ आता है। यह 30fps में 4K तक वीडियो रिकाॅर्ड कर सकता है और स्लो मोशन में 120fps पर रिकाॅर्ड कर सकता है। पीछे की ओर वाले कैमरे को सैफायर ग्लास लेंस की सूरक्षा दी गई है।

सेल्फी के लिए इसमें 16MP का सैमसंग 3P8SP सेंसर है। फोन एंड्राॅयड मार्शमैलो आधारित आॅक्सीजन आॅपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। और हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी जल्दी ही इसे नूगट 7.0 अपडेट भी दे देगी। फोन में 3400mAh की बैटरी है जो डैशचार्ज सपोर्ट करती है। यह फोन ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंडबाय सपोर्ट करता है।
कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 4G VoLTE, ब्लूटुथ 4.2, वाई-फाई, GPS, GLONASS, NFC और माइक्रो USB टायप-C 2.0 पोर्ट के साथ आता है।

स्मार्टफोन की इंडिया में कीमत अभी भी पता नहीं चल सकी है। हो सकता है कि 2 दिसम्बर को फाइनल लाॅन्च के बाद ही कंपनी स्मार्टफोन की फाइनल कीमत भी बताएं। तब तक के लिए आप फोन राडार के साथ बने रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …