Friday , August 18 2017
Apple iphone 7 plus
Apple iphone 7 plus

पांच हजार रुपए एडवांस देकर इंडिया में करिए आईफोन 7 & 7 प्लस प्री-आॅर्डर

ऐप्पल फैन्स के लिए खुशखबरी है, आईफोन 7 & 7 प्लस इंडिया में प्री-आॅर्डर के उपलब्ध हो गए है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आईवर्ल्ड स्टोर्स नए लाॅन्च हुए आईफोन्स के लिए इंडिया में प्री-आॅर्डर ले रहा है। आईवर्ल्ड स्टोर उत्तरी भारत में ऐप्पल प्राॅडक्ट्स का प्रीमियम रिसेलर है। इसी महीने की सात तारीख को ऐप्पल ने अपने नए आईफोन माॅडल की घोषणा की थी। पहले फेज में 28 देशों में इनकी उपलब्धता के लिए कंपनी ने कहा था।

नए आईफोन की घोषणा होते ही इनकी कीमत भी सामने आ गई थी और इंडिया में 60 हजार रुपए से इनकी शरुआत होगी। हालांकि फोन की इंडिया में उपलब्ध होने की जानकारी नहीं मिली थी। बाद में जानकारी मिली कि कंपनी इंडिया में इन्हें 7 अक्टूबर को विभिन्न स्टोर में उपलब्ध करवाने वाली है। लेकिन अब यूजर इन्हें कंपनी की वेबसाइट से भी प्री-बुक कर रिजर्व कर सकते हैं। एक बार इनके देश में लाॅन्च होने पर यूजर इन्हें पास के ऐप्पल स्टोर से ले सकेंगे।

देश में एक ओर ऐप्पल प्रीमियम पार्टनर यूनिकाॅर्न ने भी नए आईफोन के लिए प्री-आॅर्डर लेना शुरु कर दिया है। प्री-बुक के लिए आपको 5 हजार रुपए की कीमत चुकानी होगी। हालांकि देश के सबसे बड़े आॅफलाइन ऐप्पल प्राॅड्क्ट सेलर टाटा क्रोमा और रिलायंस डिजीटल ने अभी भी कोई प्री-आॅर्डर लेना शुरु नहीं किया है। यह भी ध्यान रखने वाली बात है कि दुबई के इलेक्ट्राॅनिक स्टोर जुंबो की भी देश में अच्छी मौजूदगी है और वह भी अगले सप्ताह से नए आईफोन के लिए प्री-आॅर्डर लेना शुरु कर देगा।

हालांकि ऐप्पल इंडिया ने इस मामले में अभी तक प्री-बुकिंग को लेकर कोई भी जानकारी शेयर नहीं की है। ऐप्पल 25 देशों में सेकंड फेज के तहत 23 सितम्बर से नए आईफोन बेचना शुरु करेगा। वहीं अंतिम फेज में यह इंडिया में लाॅन्च होंगे।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

weather android apps

डाउनलोड – एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए बेस्ट मौसम ऐप्स & विजेट्स

एंड्राॅयड स्मार्टफोन को इसके विजेट्स आईफोन आदि से अलग बनाते हैं। एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए …