Tuesday , September 26 2017
reliance Jio

रिलायंस जियो फाइबर देगा 500 रूपए में 100GB डाटा, दीवाली पर होगा लाॅन्च

जैसा कि हमें पहले ही पता है कि रिलायंस जियो देश में अपनी फाइबर ब्राॅडबैंड सर्विस को शुरू करने में लगा है। कंपनी ने जियो फाइबर का टेस्ट ट्रायल देश के कई शहरों में शुरू भी कर दिया है। अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के जियो फाइबर के शुरूआती प्लान के बारे में पता चला है। रिपोर्ट के मुताबिक जियो मात्र 500 रूपए में ही 100GB डाटा आॅफर कर सकता है।

जिस तरह जियो ने 4G के मामले में तहलका मचाया है और अन्य टेलीकाॅम कंपनियों को भी सस्ती सर्विस देने के लिए विवश किया है। उसी तरह का कारनामा अब कंपनी ब्राॅडबैंड के मामले में भी कर सकती है। कंपनी का कहना है कि उसके प्लान के हिसाब से देखा जाएं तो वर्तमान में अन्य कंपनियां उसका केवल आधा ही डाटा ग्राहकों को दे रही है। मतलब यह हुआ कि जियो वर्तमान में मौजूद ब्राॅडबैंड प्लान से दोगुना डाटा देगा।

गौरतलब है कि ब्राॅडबैंड के मामले में देश में BSNL सबसे बड़ी कंपनी है। देश में कुल 20 मिलियन वायरलाइन ब्राॅडबैंड ग्राहक है। जिनमें से आधे तो BSNL से ही जुड़े हुए है। हालांकि एयरटेल भी अपने ब्राॅडबैंड को देश में लोकप्रिय बनाने में जुटा हुआ है। कंपनी ने हाल ही में अपने ब्राॅडबैंड प्लान में डाटा को दोगुना तक कर दिया था।

जानकारी के मुताबिक जियो जून माह से चुनिंदा शहरों में चल रहे फाइबर ब्राॅडबैंड के ट्रायल को अन्य शहरों में भी फैला सकता है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस वर्ष दीवाली तक जियो अपनी फुल ब्राॅडबैंड सर्विस देश में शुरू कर सकता है। दीवाली के सीजन को देखते हुए जियो कुछ शानदार ब्राॅडबैंड आॅफर भी लाॅन्च कर सकता है।

अगर जियो वाकई में 500 रूपए में 100GB डाटा देता है तो यह धमाकेदार होगा। अभी जियो कुछ शहरों में फ्री ट्राॅयल के अन्तर्गत 100GB डाटा फ्री ही दे रहा है। दीवाली का सीजन इस वर्ष सितम्बर और अक्टूबर में आने वाला है तो इन माह ही जियो की सर्विस शुरू होगी। जियो का प्लान देश के 100 शहरों को इस वर्ष के अंत तक अपनी जियो फाइबर से जोड़ने का है।

इसका मतलब यह हुआ कि इस वर्ष के अंत तक देश के 100 शहरों को तेज गति का किफायती इंटरनेट मिलना शुरु हो जाएगा। अभी यह केवल दस शहरों में ही चल रहा है। इस मामले में ज्यादा जानकारी के लिए टेक संदेश पढ़ते रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Android vs iphone (1)

सर्वे में आया सामने, आईफोन वाले एंड्राॅयड यूजर से ज्यादा वफादार

मोर्गन स्टेनली के एक सर्वे में सामने आया है कि ज्यादातर आईफोन यूजर आने वाले …