Sunday , October 22 2017
Jio laptop

रिलायंस लाॅन्च कर सकता है जियो 4G लैपटाॅप, सिम वाला मैकबुक काॅपी

जियो 4G की देश में शुरुआत के बाद से ही रिलायंस ने कई इलेक्ट्राॅनिक चीजे जैसे LYF स्मार्टफोन, डोंगल आदि को बाजार में उतारा है। अपने जियो 4G सिम कार्ड की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए कंपनी ने सस्ते 4G VoLTE सपोर्ट करने वाले LYF स्मार्टफोन बेचे है। इसके साथ ही जियोफाई और 4G वाई-फाई राउटर जियोलिंक भी लाॅन्च किया। वर्तमान में चल रही कुछ अफवाहों पर गौर करें तो कंपनी जल्द ही 4G VoLTE सपोर्ट करने वाले फीचर फोन को बाजार में उतार सकती है। इसके साथ ही जियो कार कनेक्ट और जियो DTH सर्विस भी कंपनी शुरु कर सकती है। अब एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जियो 4G पर चलने वाले लैपटाॅप भी लाॅन्च करने जा रही है।

अगर सबकुछ ठीक रहा तो हमें जल्द ही जियो 4G सिम पर चलने वाले लैपटाॅप भी बाजार में देखने को मिल सकते हैं। इन लैपटाॅप में जियो 4G सिम लगाने के लिए सिम कार्ड स्लाॅट होगा। जैसा कि हम LYF स्मार्टफोन के साथ देख चुके हैं जो चीनी कंपनियों के फोन की पूरी तरह काॅपी थे। ये नए जियो 4G लैपटाॅप को भी फाॅक्सकाॅन बनाएगा। पिछले वर्ष दिसम्बर में शाओमी ने अपने Mi नोटबुक एयर लैपटाॅप लाॅन्च किए थे जो 4G LTE सपोर्ट करते थे। जियो के 4G लैपटाॅप में भी बायीं ओऱ सिम कार्ड स्लाॅट है और यह विंडोज पर चलते हैं। इन्हें देखते हुए ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही अपनी जियो ऐप्स के विंडोज वर्जन भी लाॅन्च कर देगी।

कंपनी क्राॅम आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले लैपटाॅप भी लाॅन्च कर सकती है। क्योंकि आने वाले समय में क्राॅम OS एंड्राॅयड ऐप्स को भी सपोर्ट करने जा रही है। इन लैपटाॅप का डिस्प्ले 13.3-इंट का होगा औऱ इसका रिजाॅल्यूशन फुल HD (1920 x 1080 पिक्सल) होगा। इनमें वीडियो काॅल करने के लिए एक HD कैमरा भी होगा। लैपटाॅप की बाॅडी मैग्निशियम अलाॅय की बनी होगी औऱ इनकी मोटाई मात्र 12.2mm होगी औऱ वजन 1.2Kg होगा। ये पेटिंयम क्वाॅडकोर प्रोसेसर पर चलेगें। इनमें 4GB रैम और 64GB eMMC स्टोरेज होगी। इसके साथ ही इनमें 128GB SSD स्टोरेज भी होगी।

4G LTE के अलावा इनमें अन्य कनेक्टिविटी आॅप्शन जैसे ब्लूटुथ 4.2, USB 3.0 पोर्ट, माइक्रो HDMI पोर्ट और एक माइक्रो SD कार्ड स्लाॅट भी होगा। अपने स्मार्टफोन औऱ डाटा प्लान की तरह ही कंपनी इन लैपटाॅप की कीमतें भी किफायती रख सकती है औऱ लैपटाॅप बेचनी वाली अन्य कंपनियों को जोरदार टक्कर दे सकती है। इस मामले में ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Airtel

एयरटेल ने बदले अपने ब्राॅडबैंड प्लान, अब दे रहा दोगुना डाटा

रिलायंस जियो फाइबर के देश में लांच होने का असर अन्य रोड कंपनियों पर दिखना …