Friday , August 18 2017
twitter idea jio airtel vodafone

जब रिलायंस जियो ने किया एयरटेल, वोडाफोन & आईडिया को वेलेंटाइन विश

आज वेलेंटाइन के दिन एक ओर जहां सब अपने प्रिय को विश कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर ट्विटर पर सुबह ही एक अजीब वाकया हो गया। रिलायंस जियो के ट्वीटर हैंडल @reliancejio ने सुबह दस बजे अपने प्रतिद्वंदी कंपनियों एयरटेल इंडिया, वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्यूलर को टैग करते हुए हैप्पी वेलेंडाइन डे ट्वीट कर दिया। जियो वहीं नहीं रूका। आगे बढ़ते हुए #WithLoveFromJio हैशटैग का भी इस्तेमाल किया।
reliance jio tweet

खबर लिखे जाने तक इनमें से किसी भी कंपनी ने रिलायंस जियो के इजहार का रिप्लाई नहीं किया है। लेकिन इस ट्वीट ने कई लोगों का ध्यान जरुर अपनी ओर खींचा है। वेलेंटाइन डे पर जियो का अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियों के प्रति इजहार करना एक तरह से परिहास करने जैसा है। क्योंकि इन कंपनियों में पहले से कई विवादों को लेकर खींचतानी चल रही है। वहीं जियो के फ्री सर्विस देने के चलते अन्य कंपनियों के बाजार शेयर पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। यहां तक कि वोडाफोन और आईडियो तो आपस में जुड़ने की भी बात कर रहे हैं। वहीं एयरटेल ने जियो की TRAI (टेलीकाॅम रेगूलेटरी आॅथोरिटी आॅफ इंडिया) समेत अन्य सरकारी संस्थाओं से भी शिकायत कर रखी है। उस पर जियो का यह ट्वीट जले पर नमक छिड़कने जैसा है।

पहले भी कर चुका जियो ऐसा
हालांकि यह पहली बार नहीं है कि जियो ने सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह का किया हो। इससे पहले सुपर स्टार अमिताभ बच्चन की ओर से वोडाफोन की खराब SMS सर्विस को लेकर किए गए ट्वीट को भी जियो ने हाथोहाथ लिया था। जियो ने आगे बढ़ते हुए बच्चन को ट्वीट किया था और उन्हें एक जियो की फ्री सिम देने का भी आॅफर दे डाला था।

airtel reply to Jio

एयरटेल का रिप्लाई – हर फ्रेंड जरुरी होता है
सुबह से ट्वीटर पर वेलेंटाइन डे के नाम पर चल रहे तमाशे में आखिरकार दोपहर 2.15 मिनट पर एयरटेल इंडिया का रिप्लाई आ गया। एयरटेल ने भी हास्य भरे अंदाज में रिप्लाई किया- “Same feels @reliancejio! आखिरकार हर एक फ्रेंड जरुरी होता है 😈।” जिसके बाद एयरटेल ने एक शैतान की हंसी वाला इमोटिकोन का भी इस्तेमाल किया। आपको बता दे कि ‘हर एक फ्रेंड जरुरी होता है’ एयरटेल के अपने विज्ञापन की टैग लाइन भी है। वहीं वोडाफोन और आइडिया ने अभी तक कोई रिप्लाई नहीं किया है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Facebook

अब फेसबुक पर घर बैठे मंगवा सकेगें रेस्टोरेंट से खाना, जानिए कैसे?

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक जल्द ही घर बैठे खाना आॅर्डर करने का फीचर लाने जा …