Sunday , August 20 2017
Jio Digital Life
Jio Digital Life

रिलायंस जियो ने लाॅन्च किया ई-काॅमर्स स्टोर, अब आॅनलाइन बेचेगा स्मार्टफोन और इलेक्ट्राॅनिक सामान

रिलायंस जियो टेलीफोन व्यापार में एक नया मुकाम हासिल कर पहले ही सफलता का स्वाद चख चुका है। कंपनी की ओर से 31 मार्च तक दिए जा रहे फ्री आॅफर के चलते यह अपने 100 मिलियन सब्क्राइबर्स का लक्ष्य भी शायद जल्द ही छू लेगी। आज कंपनी ने खुद का ई-कॉमर्स स्टोर खोलने की घोषणा की है। जिसमें यह ग्राहकों को टेलीकाॅम से जुड़ा सामान बेचेगी। इतना ही नहीं कंपनी ने अपने स्मार्टफोन वाटर 11, वाटर 8 और अर्थ 1 डिवाइस समेत जियोफाई 4G हाॅटस्पाॅट बेचना भी शुरु कर दिया है।

आप नीचे कंपनी के ऑनलाइन स्टोर पर बचे जाने वाले प्रोडक्ट्स की एक झलक देख सकते हैं।
Reliance Jio Ecommerce Store

इस स्टोर पर जाने के लिए आपको कंपनी की वेबसाइट jio.com/shop पर जाना होगा जहां आप विभिन्न प्रोडक्ट देख सकते हैं। इस स्टोर पर डाले गए फोन की कीमतों की बात करें तो यह अन्य स्टोर और वेबसाइट पर दी गई कीमतों के बराबर ही है। अभी इस मामले में कुछ भी साफ नहीं है कि कि कंपनी खुद का जियो स्टोर क्यों शुरु करने जा रही है। क्योंकि कंपनी के प्रोडक्ट बाजार में पहले से ही फ्लिपकार्ट आदि पर उपलब्ध हैं। अभी कंपनी के कैटलॉग में बहुत ही कम प्रोडक्ट है। हम मानते हैं कि यह बस शुरुआत है आने वाले दिनों में हमें इस स्टोर में और अन्य प्रोडक्ट भी देखने को मिलेंगे।

MyLYF और जियो शाॅप में एक बड़ा अंतर यह है कि जियो शॉप पर आप वाकई में एक प्रोडक्ट खरीद सकते हैं। वही माय लाइफ वेबसाइट आपको पास के रिलायंस स्टोर का पता बताती है। जहां जाकर आप इस प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं। हम आपको यह भी बताना चाहेगें कि कंपनी का एक फैशन स्टोर भी है जो अन्य फैशन ई-काॅमर्स के खिलाड़ी जबोंग और मिंत्रा आदि को कड़ी टक्कर देता है। कंपनी के इस स्टोर का नाम AJIO है और इसमें कई एक्सक्लूजिव इंटरनेशनल लेबल भी उपलब्ध है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

weather android apps

डाउनलोड – एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए बेस्ट मौसम ऐप्स & विजेट्स

एंड्राॅयड स्मार्टफोन को इसके विजेट्स आईफोन आदि से अलग बनाते हैं। एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए …