Friday , August 18 2017
reliance jio
reliance jio

रिलायंस जियो के 1GB स्पीड वाले फाइबर बाडबैंड के प्लान आए सामने, 500 रुपए से होंगे शुरू

मुकेश अंबानी की टेलीकाॅम कंपनी रिलायंस जियो अभी लोगों के बीच हाॅट टाॅपिक बना हुई है। देश में हर कोई जियो वेलकम प्रीव्यू आॅफर का फायदा उठाने के लिए रिलायंस डिजीटल स्टोर जाकर जियो सिम कार्ड्स खरीद रहा है। अब कंपनी के FTTH ब्राॅडबैंड प्लान की भी खबर आ रही है। इस ब्राॅडबैंड को 1Gbps की स्पीड के साथ देश का सबसे तेज इंटरनेट बताया जा रहा है। अंबानी ने कंपनी की एनुअल जनरल मीटिंग में बताया था कि यह ब्राॅडबैंड देश के 100 शहरों में लागू करने की घोषणा की थी। पहले इसकी शुरूआत दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों से होगी।

इससे पहले हमने आपको एक यूजर के माध्यम से बताया था कि रिलायंस तीन महीने के लिए 100 Mbps की स्पीड से FTTH कनेक्शन दे रहा है। अब नई रिपोर्ट आ रही है कि जियो फाइबर ब्राॅडबैंड अब पब्लिक टेस्टिंग के चालू कर दिया गया है और कंपनी गीगाफाइबर वेलकम आॅफर भी दे रही है। यह ब्राॅडबैंड घरेलू और बिजनेस कस्टमर्स के लिए होगा। जानकारी के मुताबिक रिलायंस जियो फाइबर प्लान 500 रुपए महीने से शुरू होगें।

Reliance Jio Speed Based Tariffs

Reliance Jio Volume Based Tariffs

रिलायंस जियो देश में अपनी 4G सर्विसेज पहले ही शुरू कर चुका है। फाइबर प्लान तीन तरह के होंगे- सिल्वर, गोल्ड और प्लेटिनम। बेस प्लान मात्र 500 रुपए से शुरू होगा। इसके बाद विभिन्न स्पीड और डाटा के आधार पर कई तरह के प्लान्स कंपनी आॅफर करेगी। बेस प्लान के साथ कंपनी 100GB डाटा देगी। साथ ही 90 दिनों तक जियो प्रीमियम ऐप्स जैसे जियोटीवी, जियोसिनेमा आदि के लिए फ्री डाटा और एसेस भी देगी।

Reliance Jio Special Offer Tariffs

टेबल्स में आप जियो फाइबर ब्राॅडबैंड के प्लान्स देख सकते हैं। हम आपको बताना चाहेंगे कि आप इस जानकारी को एक आइडिया के तौर पर ले। क्योंकि कंपनी की ओर से अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन फिर भी इस जानकारी से आने वाले प्लान्स का एक आइडिया लगा ही सकते हैं।

जैसे-जैसे कंपनी अपनी सर्विजेस पब्लिक के लिए अन्य शहरों में फैलाएगी। आप जियो फाइबर के लिए जल्द ही आॅनलाइन या जियो स्टोर से साइन अप कर पाएंगे। इसके साथ ही जियो फाइबर के लिए छह हजार रुपए कीमत वाला राउटर भी अलग से दिया जाएगा। सब्क्राइबर्स को इसके लिए एक बार पैसा देना होगा।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …