Saturday , October 21 2017
Uber REliance JIo

उबेर इंडिया ने की रिलायंस जियो से साझेदारी, जियो मनी से कर सकेंगे कैब पेमेंट

जियो मनी को लोगों के बीच लोकप्रिय बनाने के लिए रिलायंस जियो ने काम करना शुरु कर दिया है। जियो ने कैब सर्विस उबेर के साथ साझेदारी की है। साझेदारी के तहत दोनों कंपनियां साथ मिलकर लोगों के डिजीटल लाइफ एक्सपीरियंस को बेहतर करेगी। जल्द ही उबेर राइड के लिए आप जियो मनी से भुगतान कर पाएंगे। इतना ही नहीं जियो मनी ऐप से ही उबेर राइड को बुक किया जा सकेगा।

इस साझेदारी को जियो यूजर को कैश के बिना भुगतान करने और एक अच्छा विकल्प देने के तौर पर किया गया है। इतना ही नहीं आज से ही उबेर ने जियो मनी विकल्प का देना शुरु कर दिया है औऱ जल्द ही यह सभी के पास पहुंच भी जाएगा। साझेदारी के बाद जियो मनी और उबेर ऐप में आपको कई तरह की छूट भी देखने को मिल सकती है। जिससे की ज्यादा लोग जियो मनी का इस्तेमाल करें।

जियो मनी के बिजनेस हेड अनिर्बन मुखर्जी ने इस दौरान कहा कि,” जियो का मकसद सभी भारतीयों तक डिजीटल तकनीक का फायदा पहुंचाना है। इसके लिए हमारे पास एक पूरा इकोसिस्टम है जो सभी भारतीयों को डिजीटल लाइफ जीने में मदद करेगा। इसी का एक भाग जियो मनी भी है। जियो मनी का उबेर के साथ इंट्रीग्रेशन करने से इसके इस्तेमाल में तेजी आएगी और उबेर का भुगतान डिजीटल हो सकेगा।”

उबेर की इंडिया और उभरते बाजारों की चीफ बिजनेस आॅफिसर मधु कनन ने बताया कि,”हमें रिलायंस जियो के साथ साझेदारी कर खुशी हो रही है। यह इंडिया के दो बड़े यूजर बेस को आपस में काम करने के रास्ते खोलेगा। हमारे राइडर अब जियो मनी के साथ भुगतान कर सकेगें। हालांकि हम इस साझेदारी के साथ भारतीय ग्राहकों को डिजीटल साॅल्यूशन के प्रति बढ़ावा देना चाहते हैं।

रिलायंस जियो ने अभी हाल ही में अपनी जियो चैट ऐप से भी पैसे भेजने के नए फीचर को शुरु किया था। इसके लिए कंपनी ने जियो मनी को चैट से इंटीग्रेट किया था। इसके तहत यूजर चैट करते समय ही रुपए के आईकन को दबाकर पैसे भेज सकते है। अपनी फ्री सर्विस की वजह से जियो टेलीकाॅम कंपनियों के बीच पहले से ही चिंता का सबब बना हुआ है। वहीं ग्राहकों के बीच जियो की फ्री सर्विस हिट है। अब जियो मनी के साथ देखना होगा कि कंपनी पेटीएम और मोबिक्विक जैसे मोबाइल वाॅलेट को टक्कर दे पाती है या नहीं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Phone driving

गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करने पर कटेगा ई-चालान

क्या आपको पता है कि देश में प्रत्येक मिनट एक एक्सिडेंट होता है और हर …