Friday , August 18 2017
Samsung Pay official
Samsung Pay official

सैमसंग गैलेक्सी A7(2016) स्मार्टफोन को मिली नई अपडेट, सैमसंग पे इंडिया में आया

पिछले सप्ताह ही खबर आई थी कि साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग अपनी पेमेंट सर्विस सैमसंग पे को इंडिया में लाॅन्च कर सकती है। इसके लिए इंडिया में सैमसंग पे अमरेकिल एक्सप्रेस से साझेदारी कर रहा है। पहले रिपोर्ट में बताया गया था कि यह सर्विस देश में वर्ष 2017 के शुरुआती महीनों में लाॅन्च कर दी जाएगी। यह भी माना जा रहा है कि डिजीटल पेमेंट के लिए कंपनी वीजा और मास्टर कार्ड से भी साझेदारी कर सकती है। अब नई रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी नोट 5 स्मार्टफोन को मिली नई अपडेट के अंदर ही सैमसंग पे भारत में आ गया है। इतना ही नहीं गैलेक्सी A7(2016) स्मार्टफोन को मिली अपडेट में भी सैमसंग पे ऐप आई है।

स्मार्टफोन को मिली यह नई अपडेट माइनर है और इससे फोन में ज्यादा बदलाव नहीं आए है। यह अपडेट इन डिवाइस को आने वाले दिनों में मिल जाएगी। इसके साथ ही कंपनी अपनी सर्विस भी आने वाले दिनों में भारत में लाॅन्च कर देगी। अगर आपके पास भी सैमसंग का गैलेक्सी A7(2016)स्मार्टफोन है तो आप भी इस अपडेट के साथ सैमसंग पे अपने फोन पर पा सकते हैं। इस बारे में हमें कमेंट कर जरुर बताएं।

सैमसंग गैलेक्सी A7(2016)स्मार्टफोन के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो यह 5.5-इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। डिस्प्ले का रिजाॅल्यूशन 1080 x 1920 पिक्सल है। यह 1.6GHz आॅक्टाकोर प्रोसेसर पर चलता है और इसमं 3GB रैम है। फोन मं 16GB इंटरनल स्टोरेज है जिसे 128GB तक मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। फोन में पीछे की ओर 13 मेगापिक्सल का रियर और सामने की ओर 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

फोन में 3300mAh की बैटरी है। इसकी डायमेंशन 151.50 x 74.10 x 7.30mm है औऱ इसका वजन 172 ग्राम है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, GPS, ब्लूटुथ, NFC और 4G भी है। इसमें कम्पाॅस, प्राॅक्सिमिटी सेंसर, एक्सीलरोमीटर, एम्बिएंट लाइट सेंसर और जायरोस्कोप है। ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार पढ़ते रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

weather android apps

डाउनलोड – एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए बेस्ट मौसम ऐप्स & विजेट्स

एंड्राॅयड स्मार्टफोन को इसके विजेट्स आईफोन आदि से अलग बनाते हैं। एंड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए …