Friday , August 18 2017
Samsung galaxy c9 pro
Samsung galaxy c9 pro

सैमसंग ने इंडिया में लाॅन्च किया 6GB रैम वाला गैलेक्सी C9 प्रो स्मार्टफोन, कीमत ₹36,900

आज सैमसंग इंडिया ने देश में अपना पहला 6GB ऱैम वाला स्मार्टफोन लाॅन्च कर दिया है। कंपनी ने सी सीरीज का गैलेक्सी C9 प्रो स्मार्टफोन को इंडिया में 36,900 रुपए की कीमत के साथ लाॅन्च किया है। फोन की प्री-बुकिंग कंपनी के आॅनलाइन स्टोर से 27 जनवरी से शुरु होगी। यह फोन खरीदने के लिए अगले महीने से मिलने लग जाएगा। यह ब्लैक और गोल्ड कलर में आएगा। गैलेक्सी C9 प्रो को सबसे पहले चीन में लाॅन्च किया गया था। जिसके बाद कंपनी अब इसे भारत में भी लेकर आई है।

हालांकि कंपनी इस फोन को 18 जनवरी को लाॅन्च करने वाली थी। लेकिन सैमसंग ने आज ही लाॅन्च कर सबको चौका जरुर दिया है। यह फोन चीन में पिछले साल अक्टूबर में ही लाॅन्च हो गया था। हालांकि कुछ रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले महीनों में कंपनी इसी फोन को बांग्लादेश, कम्बोडिया, म्यांनमार, नेपाल, श्रीलंका, थाइलैण्ड, मलेशिया और वियतनाम जैसे देशों में भी लाॅन्च कर सकती है। लेकिन इस बारे में अभी कोई पक्की जानकारी नहीं है। इंडिया में कंपनी की सी सीरीज का यह पहला फोन है। यह एक इंटरटेनमेंट को ध्यान में रखकर बनाया गया स्मार्टफोन है।

इस फोन के स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6-इंच का फुल HD सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। जिसका रिजाॅल्यूशन 1080 x 1920 पिक्सल है। यह फोन 1.95GHz के क्वाॅलकाॅम स्नैपड्रैगन आॅक्टा कोर प्रोसेसर पर चलता है। जैसा कि हमने पहले बताया इसमें 6GB की रैम है। साथ ही 64GB इंटरनल स्टोरेज है जिसे 256GB तक मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। यह एंड्राॅयड 6.0.1 मार्शमैलो आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा आगे और पीछे की ओर है जो f/1.0 अपर्चर के साथ आता है। रियर कैमरा फेस डिटेक्शन आॅटोफोकस, ड्यूल टोन LED फ्लैश, HDR जैसे फीचरों के साथ भी आता है। यह 1080 पिक्सल तक के वीडियो रिकाॅर्ड कर सकता है। यह फोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ भी आता है जो होम बटन में ही लगा हुआ है। फोन की डिजाइन भी शानदार है और यह एक अलग तरह के एंटीना डिजाइन के साथ आता है।

फोन में कनेक्टिविटी की बात करें तो गैलेक्सी C9 प्रो एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और यह 4G VoLTE सपोर्ट करता है। इसमें ड्लूय बैंड वाई-फाई, वाई-फाई डायरेक्ट, GPS, ब्लूटुथ 4.2, USB टायप-C पोर्ट और 3.5 mm जैक आदि है। यह स्मार्टफोन स्टीरियो स्पीकर के साथ भी आता है। इसमें 4,000 mAh की बैटरी है जो एटाप्टिव फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ आती है। फोन की डायमेंशन 162.9 x 80.7 x 6.9 mm है और इसका वजन 189 ग्राम है।

अभी हाल ही में सैमसंग का एक ओर सी सीरीज का स्मार्टफोन गैलेक्सी C5 प्रो भी आॅनलाइन GFXBench में लीक हो गया था। यह स्मार्टफोन TENNA में पहले ही लीक हो चुका था जहां इसके स्पेशिफिकेशन आउट हो गए थे। यह 5.5-इंच के फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है और इसमें भी फिंगरप्रिंट स्कैनर है। यह एंड्राॅयड 6.0 मार्शमैलो आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इसमें 2.2GHz का आॅक्टाकोर क्वाॅलकाॅम प्रोसेसर है। साथ ही 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज भी है। C9 प्रो की तरह ही इसमें भी आगे और पीछे 16 मेगापिक्सल का कैमरा है। स्मार्टफोन और गैजेट्स से जुड़ी अन्य खबरे पढ़ने के लिए फोन राडार के साथ बने रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …