Saturday , October 21 2017
Galaxy note 7
Galaxy note 7

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 में दिखी क्रैश और बार-बार रिस्टार्ट होने की समस्या

सैमसंग ने इस महीने ही अपना नया फैबलेट गैलेक्सी नोट 7 लांच किया है। डिवाइस 2 सितम्बर से इंडिया में बिकना भी शुरू हो जाएगा। डिवाइस में बहुत ही बढिया 2K डिस्प्ले है और इसके स्पेशिफिकेशन भी बहुत पॊवरफुल है। लेकिन अगर आप इसे खरीदने की सोच रहे हैं या प्री-अॊडर करने वाले है तो कुछ ऐसा है जो आपको पहले ही जान लेना चाहिए। नोट 7 के इंटरनेशन लांच होने के कुछ दिनों बाद ही यूजर्स डिवाइस के बारे में कम्प्लेन करने लगे हैं।

यूजर्स की ओर से कम्प्लेन्ट्स फोन के क्रैश होने, बूट लूप और डिवाइड ब्रिक होने की भी आ रही है। हालाकि ज्यादा यूजर को इस तरह की समस्या नहीं आ रही है। लेकिन हम इन्हें इग्नोर नहीं कर सकते। यह स्मार्टफोन के बूट लूप से शुरू होता है। फिर डिवाइस बार-बार रिस्टार्ट होना शुरू कर देता है और सेफ मोड में जाने लगता है। स्थिति और भी खराब हो जाती है जब स्मार्टफोन कभी भी क्रैश होने लगता है।

इतना ही नहीं, फैक्टरी रिसेट, कैच को डिलीट करने पर भी डिवाइस सही से काम नहीं करता। पहली नजर में यह एक हार्डवेयर की समस्या लगती है। यह समस्या सैमसंग को परेशान कर सकती है। यहां तक कि सैमसंग की कुछ सर्टिफाइड शॊप्स भी इस समस्या का निदान नहीं ढूंढ पाई है। एक बात और ध्यान देने वाली है कि केवल इंटरनेशनल यूजर जिनके पास फोन का Exynos वरियंट है, वहीं इस समस्या को फेस कर रहे हैं।

जैसा ऊपर की पोस्ट में आप देख सकते हैं, यह केवल कोरियल यूनिट्स को भी अफेक्ट कर रहा है। इसलिए हम आपको कहना चाहते हैं कि जब तक सैमसंग इस इश्यू के बारे में आफिशियली कुछ कहे तब तक के लिए फोन को खरीदने से पहले सोचे। इस मामले में ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार हिन्दी के साथ बने रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …