Tuesday , June 27 2017
Galaxy S6 Explosion China Airlines
Galaxy S6 Explosion China Airlines

फ्लाइट के दौरान ही फटा सैमसंग गैलेक्सी S6 स्मार्टफोन, युवक का हाथ जला

सैमसंग गैलेक्सी S7 और S7 एज स्मार्टफोन की सफलता के बाद कंपनी ने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। जो गैलेक्सी नोट 5 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन का अपग्रेड वर्जन था। डिवाइस को शुरुआत में बहुत ही अच्छी रेटिंग्स और रिव्यू मिले थे। लेकिन बाद में एक के बाद एक लगातार इस में होने वाली फटने की घटनाओं के चलते कंपनी को नोट 7 स्मार्टफोन को बाजार से वापस लेना पड़ा था। यहां तक कि इसका प्रोडक्शन भी कंपनी को बंद कर देना पड़ा था। कंपनी को पूरी दुनिया से गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन वापस मंगाने पड़े थे। अभी भी कंपनी इन डिवाइस को खुद ही डिसेबल कर रही है। जिससे कि जिन यूजर के पास यह अभी भी है वह इन्हें इस्तेमाल ना कर सके।

गैलेक्सी नोट 7 में फटने की घटनाओं के दौरान कंपनी के कुछ अन्य डिवाइस जैसे गैलेक्सी नोट 2, गैलेक्सी S7 और गैलेक्सी S7 एज में भी फटने की घटनाएं सामने आई थी। कुछ रिपोर्टस के मुताबिक गैलेक्सी नोट 7 में इसकी बैटरी इसके फटने का कारण थी। हालांकि इस बारे में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है। अब दिसंबर में भी सैमसंग के ही एक और डिवाइस में फटने की घटना सामने आई है। इसके अनुसार चीन एयरलाइंस फ्लाइट CI027 में ताईपे की ओर यात्रा कर रहे यात्री के साथ यह घटना हुई है। यह गैलेक्सी S6 स्मार्टफोन जो 2015 में लांच हुआ था फ्लाइट के दौरान ही यात्री के हाथ में फट गया। लोगों के अनुसार फोन फटा और उसमें से धुंआ निकलने लगा।

फ्लाइट में यात्रा कर रहे यात्रियों के साथ तो कुछ नहीं हुआ लेकिन फोन वाले शख्स का हाथ जरुर जल गया। फ्लाइट में मौजूद फ्लाइट अटेंडेंस ने स्मार्टफोन से उठ रहे धुएं को अग्निशामक यंत्र से रोका और बाद में इसे एक आइस बकेट में सील कर दिया गया। चीन एयरलाइन और एविएशन सेफ्टी काउंसिल (ASC) के अनुसार इस मामले में कोई चोट या नुकसान नहीं हुआ है। केवल स्मार्टफोन के मालिक की उंगली जल गई है। इस बारे में ज्यादा जानकारी मामले की पूरी तरह से जांच पड़ताल करने के बाद ही सामने आएगी। अभी के लिए ASC ने मामले की जांच पड़ताल करने के लिए जांच टीम का गठन कर दिया है

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …