Sunday , August 20 2017
Galaxy S8 smartphone
Galaxy S8 smartphone

सैमसंग गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन हुआ आॅनलाइन लीक, देखें फोन की पहली झलक

सैमसंग गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन पिछले कुछ समय से सभी के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। फोन के बारे में काफी समय के कई अफवाहें सुनने को मिल रही है। इनमें से कुछ पर गौर करें तो गैलेक्सी S8 बिना बेजल वाले डिस्प्ले के साथ आ सकता है। वहीं अन्य का कहना है कि इसमें ड्यूल कैमरा सेंसर होगा। फोन के बारे में हर तरह की बातें सुनने को मिल रही है। हालांकि इनमें से एक भी पुख्ता नहीं है। अब वेंचर बीट से मिली एक रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी S8 की पहली पिक्चर हमारे सामने आ गई है। जानकारी के मुताबिक यह डिवाइस इसी साल 29 मार्च को लाॅन्च हो सकता है।

गैलेक्सी S8 की लाॅन्च की तारीख के अलावा हमें डिवाइस की पहली ईमेज भी मिल गई है। जैसा कि आप पिक्चर में देख सकते हैं कि यह सिल्वर कलर में भी आता है। अगर आप फोन के पीछे के भाग पर नजर डाले तो आपको यह गैलेक्सी S7 और S7 एज जैसा दिखेगा। इनमें बस एक ही अंतर है कि जो फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह बदलना। कंपनी ने कैमरा सेंसर के साथ ही फिंगरप्रिंट सेंसर को भी लगा दिया है।

फोन के सामने वाले भाग की बात करें तो यहां भी कंपनी ने कई बदलाव किए है। होम बटन जो सैमसंग के प्रत्येक डिवाइस में हुआ करता था उसे कंपनी ने अब हटा दिया है। इसकी बजाय फोन का डिस्प्ले पूरे भाग में फैला हुआ है। कंपनी ने फोन के कोने वाले भाग को पूरी तरह से हटा दिया है। यह जानकारी हमें पहले वाली रिपोर्ट में भी मिल चुकी है कि कंपनी ऐसा करने जा रही है। फोन के डिस्प्ले की बात करें तो सैमसंग इस बार दो स्क्रीन साइज वाले फोन लेकर आ रहा है।


जानकारी के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी S8 पूरी दुनिया में 21 अप्रैल को रिलीज होगा। जैसा कि हमने आपको बताया कि यह दो स्क्रीन साइज में आएगा। पहले वाले माॅडल की साइज 5.8-इंच औऱ दूसरे की साइज 6.2-इंच होना बताया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक डिस्प्ले पहले साल वाले माॅडल की तरह ही हो सकता है। लेकिन कंपनी फोन में कई बदलाव करेगी और इसकी परफोरमेंस अपग्रेड में बहुत ज्यादा अपग्रेड कर सकती है। अभी तक हमारे पास विभिन्न रिपोर्ट के आधार पर सैमसंग गैलेक्सी S8 के ये स्पेशिफिकेशन है –
डिस्पले – 5.8-इंच या 6.2-इंच QHD एमोलेड डिस्प्ले
रैम – 4GB
प्रोसेसर – स्नैपड्रैगन 835 या सैमसंग Exynos
कैमरा – 12 मेगापिक्सल रियर और 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा
स्टोरेज – 64GB इंटरनल स्टोरेज, 256GB तक मेमोरी कार्ड सपोर्ट

जैसा कि आप देख सकते हैं कि नए वाले फोन में कई बदलाव होगें। हालांकि फोन के ज्यादातर स्पेशिफिकेशन पहले वाले माॅडल की तरह ही रहेगें। फोन में USB टायप-C पोर्ट, 3.5mm जैक हेडफोन आदि भी है। यह फोन धूल और पानी से बचाव के लिए IP सर्टिफिकेशन के साथ भी आ सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार के साथ बने रहिए।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …