Sunday , June 25 2017
samsugn-gear-s3-watch
samsugn-gear-s3-watch

सैमसंग जनवरी 2017 में इंडिया में लाॅन्च करेगा गियर S3 क्लासिक & गियर S3 फ्रंटियर स्मार्टवाॅच

इस साल सितंबर में बर्लिन में आयोजित IFA 2016 में सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन की घोषणा थी। इसके साथ ही कंपनी ने गियर S3 क्लासिक और गियर S3 फ्रंटियर स्मार्टवाॅच के बारे में भी बताया था। यह दोनों स्मार्टवॉच लोकप्रिय गियर S2 और गियर S2 क्लासिक को रिप्लेस करेगी। गूगल के एंड्रॉयड वियर ऑपरेटिंग सिस्टम को इस्तेमाल करने की बजाय सैमसंग इनमें खुद के ऑपरेटिंग सिस्टम टीजेन का इस्तेमाल कर रहा है। यह स्मार्टवाॅच गोलाकार डिस्प्ले और घुमने वाले बेजल के साथ आती है। लॉन्च के दो महीने बाद कंपनी ने गियर S3 के दो मॉडल को पश्चिम के बाजारों में उपलब्ध करा दिया था। लेकिन अब जानकारी मिली है कि सैमसंग आधिकारिक तौर पर इन गियर S3 क्लासिक और गियर S3 फ्रंटियर को भी भारतीय बाजार में जनवरी 2017 में उपलब्ध करवा देगा।

IFA 2016 इवेंट में गियर S3 स्मार्टवाॅच सबसे लोकप्रिय गैजेट में से एक था। सैमसंग ने इसका पुराना वर्जन भी इसी समय पिछले साल लॉन्च किया था और यह जल्दी बहुत लोकप्रिय हो गया। इसमें हार्डवेयर और साॅप्टवेयर के मामले में कुछ बहुत ही शानदार फीचर है। अब इसी लाइन पर आगे चलते हुए कंपनी गियर S3 स्मार्टवॉच भी लांच करने जा रही है। इस बार के यह दोनों मॉडल आउटडोर फ्रेंडली भी है।

यहां तक की फ्रंटियर मॉडल 4G की क्षमता के साथ भी आता है। जिससे इसमें स्वतंत्र रुप से किसी एक स्मार्टफोन की तरह काॅल भी लगाई जा सकती है। इतना ही नहीं यह स्मार्टवाॅच म्यूजिक स्ट्रीमिंग भी कर सकती है। वहीं दूसरी ओर फ्रंटियर माॅडल केवल ब्लूटूथ के साथ आता है। फ्रंटियर मैट ब्लैक कलर में आता है। क्लासिक वर्जन फ्रंटियर से 5 ग्राम हल्का है। दोनों स्मार्टवाॅच नए गोरिल्ला ग्लास SR+ प्रोटेक्शन के साथ आती है।

दोनों ही स्मार्ट वॉच मॉडल में बेरोमीटर हमेशा ऑन रहने वाला डिस्प्ले और बैटरी है जो 4 दिन तक चल सकती है। कंपनी का तो यही भी कहना है यह स्मार्टवाॅच 5 फुट गहरे पानी में 30 मिनट तक भी काम कर सकती है। आपका इन स्मार्टवाॅच के बारे में क्या कहना है। हमें कमेंट सेक्शन में अपना फीडबैक जरुर देवें। अभी इनकी इंडिया में कीमत के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। इसलिए ज्यादा जानकारी के लिए फोन राडार के साथ बने रहें।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …