Tuesday , June 27 2017
galaxy note 7 china
galaxy note 7 china

सैमसंग खुद ही रिमोटली करेगा सभी गैलेक्सी नोट 7 डिएक्टिवेट, बढ़ती विस्फोट की घटनाओं के चलते लिया निर्णय

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 में आग लगने और फटने की इतनी सारी खबरें आने के बाद भी कुछ यूजर ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक अपना फोन कंपनी को रिप्लेस के लिए नहीं भेजा है। इसी से परेशान होकर अब सैमसंग ने तय किया है कि  वह सभी गैलेक्सी स्मार्टफोन्स को खुद ही रिमोटली डिएक्टिवेट करेगी। कंपनी का कहना है कि वह करीब दस लाख गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन्स को वापिस मंगवा रही है। इसी बीच कंपनी सितम्बर माह के अंत तक सभी नोट 7 फोन्स को डिएक्टिवेट कर देगी। जिससे ये फोन इस्तेमाल करने लायक नहीं रह जाएंगे।

कंपनी ने यह निर्णय अपने स्मार्टफोन में आ रही विस्फोट आदि की घटनाओं के चलते लिया है। यह फोन लोगों की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा बनकर उभरा है। इसलिए अगर आप अभी भी इस फाॅल्ट वाले गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं, तो यह बस कुछ दिनों की बात है। जल्द ही आपका फोन काम करना बंद हो जाएगा, क्योंकि कंपनी खुद ही इसे डिएक्टिवेट कर रही है। इससे पहले भी आप इसे कंपनी को लौटा सकते हैं और नई यूनिट ले सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी एक एक्सचेंज प्रोग्राम भी लेकर आई है जिसके अंदर आप एक गैलेक्सी J सीरीज के एक स्मार्टफोन के साथ नोट को एक्सचेंज कर सकते हैं जब तक कि आपको नई यूनिट कंपनी से नहीं मिल जाती।

हमारा मानना है कि गैलेक्सी नोट 7 यूजर इसे गंभीर रूप से लेंगे और जल्दी ही अपना फोन एक्सचेंज कर लेंगे। हालांकि इसके लिए हम यूजर्स को भी दोष नहीं दे सकते। कम से कम दस लाख से ज्यादा यूजर्स ने इन फोन्स को खरीदा था जब ये अगस्त में लाॅंच हुए थे। इसलिए हो सकता है कि इस प्रोसेस को पूरा होने में थोड़ा समय लगे। सैमसंग इन खराब बैटरी वाले फोन्स को रिप्लेस कर रहा है और नए वाले डिवाइस से रिप्लेस कर रहा है।

यहां यह भी ध्यान रखना होगा कि फोन रिटर्न करने का यह प्रोसेस विभिन्न देशों में अलग है। इंडिया में कंपनी प्री-आॅर्डर के साथ गियर VR और 3,300 रुपए का ऑक्युलस स्टोर गिफ्ट कार्ड दे ही है। इसके अलावा एक्सचेंज प्रोग्राम में आप गैलेक्सी नोट 7 को एक नए गैलेक्सी S7 एज के साथ रिप्लेस भी कर सकते हैं। साथ ही बचे हुए पैसे के लिए कंपनी नोट 7 की एसेसरीज दे रही है।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …