Monday , October 23 2017
iPhone 7 plus explodes
iPhone 7 plus explodes

फोन स्टोर के डिस्प्ले में रखा स्मार्टफोन फटा, दुकान की सेल्फ का कांच हुआ चकनाचुर

स्मार्टफोन फटने की घटनाएं दुनिया में नयी नहीं है। लेकिन गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन में निर्माण खराबी के कारण एक के बाद एक जो फटने की घटनाएं हुई। उसने लोगों का ध्यान जरुर खींचा और स्मार्टफोन इस्तेमाल करने को लेकर जरुर सतर्क किया। नोट 7 एक्सप्लोजन की घटनाओं के दौरान भी कुछ एयरलाइन कंपनियों ने सैमसंग के स्मार्टफोन को ही अपनी फ्लाइट में बैन कर दिया था। सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का निर्माण बंद कर दिया है। साथ ही कंपनी ने ज्यादातर नोट 7 स्मार्टफोन बाजार से वापस भी मंगवा लिए है। पिछले कुछ महीनों में भी कई स्मार्टफोन फटने की घटनाएं देखने को मिली है। अब एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें इंडिया में ही एक स्मार्टफोन रिटेल स्टोर में फटने की घटना हुई है। इस वीडियो को व्हाट्सऐप पर सर्कुलेट किया जा रहा है।

हालांकि इस घटना में किसी को भी चोट नहीं लगी है। लेकिन घटना में स्मार्टफोन जिस सेल्फ में रखा था उसका कांच जरुर भरभराकर टूट गया है और चकनाचुकर हो गया है। घटना के बारे में जानकारी भी नहीं है कि यह कहां की है और कौन सा स्मार्टफोन इस दौरान फटा है। वीवो और ओप्पो भारतीय ऑफलाइन बाजार में अपने स्मार्टफोन्स की ज्यादा मार्केटिंग करते हैं। इसी कारण इस वीडियो में पीछे वीवो की ब्रांडिंग देख सकते हैं। यह वीवो का भी आउट लेट हो सकता है। वीडियो फुटेज की तारीख से पता चलता है कि यह घटना 2 सप्ताह पहले 1 दिसंबर 2016 को हुई है।

पिछले सप्ताह भी हमने आपको बताया था कि एक ताइवानी फ्लाइट के दौरान सैमसंग का एक स्मार्टफोन फट गया था। करीब एक साल पहले लाॅन्च किया गया गैलेक्सी S6 स्मार्टफोन फ्लाइट के दौरान ही फट गया था और इसमें से धुआं निकलना शुरू हो गया था। अच्छी बात यह है कि इससे किसी को भी चोट नहीं आई थी। केवल स्मार्टफोन चला रहे शख्स के हाथ की अंगुली जरुर जल गई थी। बाद में स्मार्टफोन को फ्लाइट कर्मचारियों की ओर से आइस बकेट में बंद कर दिया गया था। ताइवानी अधिकारी अभी भी इस मामले में जांच कर रहे हैं और इसकी आधिकारिक रिपोर्ट कुछ समय बाद ही मिल पाएगी। हालांकि अब सैमसंग के स्मार्टफोन को फ्लाइट में ले जाने पर लगे बैन को हटा लिया गया है।

भारत में हुई उसी घटना पर वापिस लौटे तो हम आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी मिलने पर अपडेट करते रहेंगे। इसके लिए आप हमारी मदद भी कर सकते हैं। अगर आपको यह स्मार्टफोन रिटेल स्टोर जाना पहचाना सा लगता है तो आप हमें कमेंट कर बता सकते हैं कि यह कहां की घटना है और कौन सा स्मार्टफोन फटा है। ज्यादा जानकारी के लिए पढ़ते रहिए फोन राडार।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

best smartphone (1)

5,000 रुपये से कम में बेस्ट मोबाइल फोन – जून 2017

स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के साथ किफायती स्मार्टफोन भी अब बेहतर …