Saturday , October 21 2017
Sony Xperia XZs

सोनी ने लाॅन्च किया एक्सपीरिया XZs स्मार्टफोन, कीमत 49,990 रुपए

सोनी ने एक्सपीरिया XZs स्मार्टफोन को इसी वर्ष आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान लाॅन्च किया था। अब कंपनी ने इसी फोन को इंडिया में भी लाॅन्च कर दिया है। कंपनी ने एक इवेंट के दौरान इस फोन को इंडिया में भी लाॅन्च कर दिया है। एक्सपीरिया XZs कंपनी के एक्सपीरिया XZ स्मार्टफोन का सक्सेसर है। नए फोन में कंपनी ने कई तरह की अपग्रेड दी है।

एक्सपीरिया XZs स्मार्टफोन 5.2-इंच के फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है। इसका डिस्प्ले रिजाॅल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। यह स्नैपड्रैगन 820 क्वाॅड कोर प्रोसेसर पर चलता है। इसमें 4GB रैम औऱ 64GB इंटरनल स्टोरेज है जिसे आगे 256GB तक मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। बेहतर ग्राफिक्स के लिए फोन में एड्रीनो 530 GPU भी है।

सोनी के इस नए फोन का मुख्य आकर्षण इसका कैमरा है जो मोशन आई कैमरा टेक्नोलाॅजी के साथ आता है। फोन में पीछे की ओर 19 मेगापिक्सल का कैमरा है जो ट्रिपल इमेज सेंसिग और 5-एक्सिस स्टेबलाइजेशऩ टेक्नोलाॅजी के साथ आता है। यह 960FPS पर स्लो मोशन वीडियो भी रिकाॅर्ड कर सकता है। सेल्फी लेने के लिए कंपनी ने फोन में सामने की ओऱ 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। सोनी के अन्य स्मार्टफोन की तरह ही यह फोन भी वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट है औऱ IP65/68 सर्टिफिकेशन के साथ आता है।

एक्सपीरिया XZs एंड्राॅयड 7.0 नूगट आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और इसे आगे आने वाली अपडेट भी मिलेगी। फोन में 2900mAh की बैटरी है। फोन का भारतीय वर्जन ड्यूल सिम के साथ ही 4G VoLTE सपोर्ट करता है। फोन की कीमत 49,990 रुपए है और 11 अप्रैल से तीन कलर नीले, काले और वार्म सिल्वर में बिकने लगेगा। आपका इस फोन के बारे में क्या कहना है, हमें कमेंट कर जरुर बताएं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

Yu Yureka Black

Yu यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 जून को फ्लिपकार्ट पर होगा लाॅन्च

जैसा कि यू ने पिछले ही सप्ताह बताया था कि यू यूरेका ब्लैक स्मार्टफोन 1 …