Thursday , August 17 2017
Swipe Elite Max
Swipe Elite Max

स्वाइप ने इंडिया में लाॅन्च किया ग्लास बाॅडी वाला इलीट मैक्स स्मार्टफोन, कीमत 10,999 रुपए

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी स्वाइप जिसे अपने सस्ते स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है। बाजार में एक नया स्मार्टफोन लेकर आई है। कंपनी ने कल नई दिल्ली में स्वाइप इलीट मैक्स स्मार्टफोन 10,999 रुप की कीमत में उतारा है। यह स्मार्टफोन दिखने में शानदार लगता है और टाइटैनियम फ्रेम के साथ ही पीछे की ओर ग्लास कवर के साथ आता है। यह फ्लिपकार्ट पर बिकना शुरु हो गया है और ब्लैक आॅनिक्स कलर में आता है।

इसके स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का फुल HD IPS डिस्प्ले है जिसका रिजाॅल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। फोन में साइड बेजल मात्र 1mm पतली है। यह 1.4GHz का स्नैपड्रैगन 430 क्वाॅड कोर प्रोसेसर पर चलता है। इसके साथ ही इसमें 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरज भी है। जिसे एक मेमोरी कार्ड से 128 GB तक बढ़ाया भी जा सकता है। फोन में गोलाकार फिंगरप्रिंट स्कैनर पीछे की ओर है। यह स्मार्टफोन एंड्राॅयड मार्शमैलो 6.0 आॅपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन का पावर बटन और वाॅल्यूम राॅकर इसके दाहिनी ओर है। इसके स्पीकर स्टीरियो साउंड इफेक्ट देते हैं।

इलीट मैक्स के कैमरा की बात करें तो इसमें पीछे की ओर 13 मेगापिक्सल का PDAF और ड्यूल टोन LED फ्लैश वाला कैमरा है। वही सामने की ओर इसमें फिक्स्ड फोकस 8 मेगापिक्सल कैमरा है। फोन का मुख्य कैमरा HDR, OptiZoom, UbiFocus, पोर्टरेट और स्पोर्ट्स मोड के साथ भी आता है। फोन में 3000 mAh की नाॅन-रिमूवेबल बैटरी है जो कंपनी के अनुसार फोन को दो दिन तक साधारण इस्तेमाल जितना पावर दे सकती है। यह क्विक चार्ज 2.0 जैसी तेजी से चार्ज करने वाली तकनीक भी सपोर्ट करती है। कंपनी के अनुसार बैटरी मात्र 10 मिनट में ही 5.5 घंटों जितना इस्तेमाल योग्य चार्ज हो जाती है।

फोन की कनेक्टिविटी की बात करें तो यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है जो ड्यूल स्टैंडबाय के साथ ही 4G VoLTE सपोर्ट करता है। लेकिन यहां यह ध्यान रखिए कि फोन का दूसरा सिम स्लाॅट हायब्रिड सिम स्लाॅट है। जिसमें आप एक समय में केवल सिम या मेमोरी कार्ड ही लगा पाएंगे। इसलिए अगर आपकी दो सिम फोन में पहले से लगी है तो मेमोरी कार्ड को निकालने के लिए आपको दूसरी सिम को निकालना होगा। फोन के साथ कंपनी जियो हैप्पी न्यू आॅफर के साथ एक जियो सिम भी ग्राहकों को दे रही है। जिसमें 31 मार्च 2017 तक रोजाना 1GB 4G जियो डाटा, SMS और फ्री वाॅइस & वीडियो काॅल भी कर सकते हैं। फोन में वाई-फाई, ब्लूटुथ, GPS और माइक्रो USB 2.0 पोर्ट भी है। इस फोन के बारे में आपका क्या सोचना है, हमें कमेंट कर जरुर बताएं।

आप टेकसंदेश के Guides/ How To सेक्शन में जाकर भी अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्वीटर या यूट्यूब पर बने रहें।

Check Also

बहुत काम के हैं ये 15 गूगल क्रोम एक्सटेंशन! क्या आपने डाउनलोड किए?

गूगल क्रोम एक्सटेंशन बहुत छोटी साइज के प्रोग्राम होते हैं जो आपके ब्राउजर में नए …